गौतमबुद्ध नगर UPDATE: अब 326 कंटेनमेंट जोन बने, देखिए पूरी लिस्ट

गौतमबुद्ध नगर UPDATE: अब 326 कंटेनमेंट जोन बने, देखिए पूरी लिस्ट

गौतमबुद्ध नगर UPDATE: अब 326 कंटेनमेंट जोन बने, देखिए पूरी लिस्ट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गौतम बुध नगर में जून के महीने के दौरान तेजी के साथ संक्रमण में पांव पसारे हैं। अब तक जिले में 1419 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अभी भी 577 लोगों का इलाज जिले के अस्पतालों में किया जा रहा है। जिसके चलते बड़ी संख्या में हाउसिंग सोसाइटीज के टावर, आवासीय सेक्टरों में ब्लॉक, गांव में मोहल्ले, बाजार और कई तो पूरे गांव सील हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 20 जून को कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की है। अब जिले में 326 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। इनमें 279 कंटेनमेंट जोन श्रेणी एक में हैं  श्रेणी 2 के कंटेनमेंट जोन की संख्या 47 है।

कंटेनमेंट जोन की नई व्यवस्था के तहत अगर हाउसिंग सोसायटी के किसी टॉवर में एक मरीज मिल रहा है तो उसे सील किया जा रहा है। अगर सोसायटी के एक से अधिक टॉवर में संक्रमित लोग मिल रहे हैं तो वहां सामुदायिक उपयोग वाले स्थलों को भी सील किया जाता है। इसी तरह गांव में एक मरीज मिलने पर मोहल्ले को सील किया जाता है। एक से ज्यादा मरीज मिलने पर पूरा गांव सील किया जा रहा है। कुल मिलाकर जिले में 326 कंटेनमेंट जोन बन गए हैं।

दूसरी ओर गौतम बुध नगर में रविवार को संक्रमण के कारण एक और मौत हुई है। जिसके बाद जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। दूसरी ओर पिछले 24 घंटों के दौरान नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रामीण क्षेत्रों में 49 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। हालांकि खुशी की बात यह है कि पिछले 24 घंटों के दौरान 162 लोगों को संक्रमण से मुक्ति मिली है। उन्हें डिस्चार्ज होने के बाद घर भेज दिया गया है।

राज्य मुख्यालय से रविवार की शाम जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि गौतम बुध नगर में रविवार को 24 घंटों के दौरान उन्होंने 49 और मरीज संक्रमण की चपेट में आए हैं। जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1419 तक पहुंच गई है। अब जिले के कोविड-19 अस्पतालों में 577 लोगों का इलाज किया जा रहा है। अब तक 823 लोग संक्रमण से मुक्ति पाकर घर वापस लौट चुके हैं। लेकिन 19 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इनमें से एक मरीज की मौत रविवार को हुई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान 162 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

जिले में कंटेनमेंट जोन की लिस्ट देखिए। पीडीएफ फ़ाइल बड़ी है, पूरी खुलने में थोड़ा समय लगेगा -

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.