जयंत चौधरी की अपील पर हरियाणा और राजस्थान से लेकर कर्नाटक तक के किसान नेता पहुंचे मुजफ्फरनगर, बोले- यूपी की बागडोर किसान विरोधी के हाथ

जयंत चौधरी की अपील पर हरियाणा और राजस्थान से लेकर कर्नाटक तक के किसान नेता पहुंचे मुजफ्फरनगर, बोले- यूपी की बागडोर किसान विरोधी के हाथ

जयंत चौधरी की अपील पर हरियाणा और राजस्थान से लेकर कर्नाटक तक के किसान नेता पहुंचे मुजफ्फरनगर, बोले- यूपी की बागडोर किसान विरोधी के हाथ

Tricity Today | जयंत चौधरी की अपील पर हरियाणा और राजस्थान से लेकर कर्नाटक तक के किसान नेता पहुंचे मुजफ्फरनगर, बोले- यूपी की बागडोर किसान विरोधी के हाथ

Muzaffarnagar : राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार किसानों और मजदूरों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है। जयंत चौधरी आज यहां राजकीय इंटर कालेज मैदान पर जयप्रकाश नारायण की पुण्यतिथि पर आयोजित “लोकतंत्र बचाओ रैली” को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान विरोधी है और उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रही है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं व युवतियों से छेडछाड की घटनाएं आये दिन हो रही हैं। इसका ताजा उदाहरण हाथरस की घटना है, जहां दलित युवती की हत्या के बाद रात्रि के अंधेरे में पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार करा दिया। इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि राज्य सरकार हाथरस कांड पर परदा डाल रही है।

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर की इस ऐतिहासिक धरती से पूर्व प्रधानमंत्री उनके दादा चौधरी चरण सिंह और उनके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ.अजित सिंह ने अनेक आंदोलन शुरू किये है और किसान,मजदूर,व्यापारियों के सहयोग से उन आंदोलनों को सफलता भी मिली है। उन्होंने कहा कि चौ. चरण सिंह का कहना था कि आप दबे कुचले एवं मजलूमों की आवाज बनो इसी को लेकर वे हाथरस में दलित युवती की मौत के बाद पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए जा रहे थे लेकिन उन पर लाठीचार्ज किया गया। यह घोर निंदनीय है। उन्होंने कहा कि वे लाठीचार्ज से भी डरने वाले नहीं है और यदि कहीं भी इस तरह की कोई अमानवीय घटना होती है तो वह वहां जायेंगे। 

रालोद उपाध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बागडौर ऐसे नेता के हाथ में दे दी गयी है, जो किसान विरोधी है। किसानों पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन हम इसे किसी भी सूरत में सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि आज इस लोकतंत्र बचाओ रैली में समाजवादी पार्टी, भाकियू, पंचायत खाप के चौधरियों, कांग्रेस, इनेलो, शिवसेना का समर्थन हमें मिला है। पंचायत में मौजूद भारी भीड़ से स्पष्ट है कि सभी लोग सत्तारूढ़ सरकार की नीतियों से परेशान हो चुके हैं। किसानों के हितैषी का दावा करने वाली इस सरकार ने कृषि विरोधी कानून बनाकर किसानों की कमर तोड़ दी है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र एवं प्रदेश सरकार के कार्यकाल में एक भी नई चीनी मिल नहीं लगी है, जबकि चौधरी अजित सिंह के कृषि मंत्री के समय में कई चीनी मिलों की स्थापना हुई थी। जयन्त चौधरी ने कहा कि वे किसानों, मजदूरों एवं व्यापारियों के हतों के लिए लड़ाई लड़ते रहे है और भविष्य में भी लड़ते रहेंगे।

इस मौके पर भरतपुर के राजा कुंवर विश्वेेंद्र सिंह ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार दबनकारी नीति चला रही है। जनता परेशान है, जिससे इस सरकार का जाना तय है। हाथरस में किसानों की कमर पर पड़ी एक-एक लाठी का जवाब दिया जायेगा और यह कारनामा इस सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा। हरियाणा से आये इनेलो नेता अभय चौटाला, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, सांसद जयप्रकाश, पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व विधायक इमरान मसूद, सपा विधायक नाहिद हसन, कनार्टक से आये पी देवगौड़ा सहित अनेक नेताओं अपने विचार रखते हुए योगी सरकार की कार्यप्रणाली की घोर निंदा की। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार को किसान विरोधी और अत्याचारी बताया।

इस रैली  की अध्यक्षता पूर्व सांसद मुंशी रामपाल ने की। इस दौरान कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुडडा, सांसद जनता दल प्रवाल रेवन्ना, विधानसभा सदस्य अभय सिह चौटाला, राजस्थान के डिप्टी स्पीकर आफताब, पूर्व कांग्रेस सांसद जयप्रकाश, पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक, रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी, पूर्व मंत्री धर्मवीर सिह बालियान, पूर्व मंत्री योगराज सिह, पूर्व विधायक राजपाल सिह बालियान, पूर्व विधायक नवाजिश आलम, अशोक बालियान, रालोद की राष्ट्रीय सचिव रमा नागर, संजय राठी, पूर्व एमएलसी मुश्ताक चौधरी, कृष्णपाल राठी, सपा नेता अंसार आढती, जिया चौधरी, वरिष्ठ सपा नेता अब्दुल्ला राणा सहित कांग्रेस सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पंचायत में शामिल हुए। विभिन्न खापों के पदाधिकारी और अन्य संगठनों से जुड़े हजारों लोग रैली में शामिल हुए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.