रेप की कोशिश करने वाले को सिर्फ दो थप्पड़ की सजा

रेप की कोशिश करने वाले को सिर्फ दो थप्पड़ की सजा

रेप की कोशिश करने वाले को सिर्फ दो थप्पड़ की सजा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ के जशपुर में जिला पंचायत ने दुष्कर्म के प्रयास करने वाले आरोपी को मात्र दो थप्पड़ सजा दी। शनिवार को आए पंचायत के इस अपमानजनक फैसले का विडियो वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।

दरअसल पूरा मामला गुरुवार का है, जब आरोपी नितेश भगत ने 20 वर्षीय कॉलेज से लौट रही छात्रा को घर तक के लिए अपनी बाइक पर लिफ्ट देने की पेशकश की। छात्रा ने उसकी बात स्वीकार कर ली, लेकिन जल्द ही उसे इस बात का पछतावा हुआ।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि भगत ने बाइक चलाते समय ही उससे छेड़छाड़ शुरू कर दी। वह उसे एक अनजान जगह पर ले गया, जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। लेकिन पीड़िता उससे किसी तरह जान बचाकर घर भाग आयी।

उसने पूरी की घटना की जानकारी परिवार को दी। इसके बाद शुक्रवार को पंचायत ने मामले को उठाने पर जोर दिया। आरोपी भगत के कथित रूप से एक कांग्रेसी विधायक के करीबी होने के कारण, पंचायत के सदस्यों ने आरोपी के परिवार को बुलाकर भगत को दो थप्पड़ मारने की सजा सुनाई। भगत की बहन ने उसे थप्पड़ मारे और पीड़िता व उसके परिजनों के पैर छूने के लिए कहा।

कुछ ग्रामीणों ने पूरी कार्रवाई का वीडियो बनाकर पोस्ट किया। जब विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, तभी शनिवार को मीडियाकर्मियों गांव पहुंचे। इसके बाद पीड़ित के परिवार ने पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया।

जशपुर एसपी एसएल बघेल ने कहा कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। एसपी ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं, दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.