लखनऊ: रातोंरात दौड़ रही तबादला एक्सप्रेस, 9 और IAS अफसरों के तबादले

लखनऊ: रातोंरात दौड़ रही तबादला एक्सप्रेस, 9 और IAS अफसरों के तबादले

लखनऊ: रातोंरात दौड़ रही तबादला एक्सप्रेस, 9 और IAS अफसरों के तबादले

Google Image | Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पिछले एक सप्ताह से राज्य सरकार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के ताबड़तोड़ तबादले कर रही है। अब मंगलवार की देर रात 17 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। इनमें 8 अफसर जिलाधिकारी स्तर के हैं। जिन्हें पिछले सप्ताह अलग-अलग जिलों से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया था। इनके अलावा 9 सीनियर लेवल के आईएएस अफसर है। जिनमें प्रमुख सचिव, निदेशक, आयुक्त और विशेष सचिव स्तर के अफसर शामिल हैं।

सतेंद्र कुमार महोबा के ज़िलाधिकारी बने हैं। अवधेश तिवारी को कृषि उत्पादन शाखा में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है। राजशेखर को कानपुर के कमिश्नर कानपुर बनाया गया है। अब राजशेखर के स्थान पर धीरज साहू को परिवहन निदेशक का अतिरिक्त चार्ज मिला है। मुकेश मेश्राम को पर्यटन एवं संस्कृति विभाग में प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। मुकेश मेश्राम के स्थान पर रंजन कुमार को लखनऊ का आयुक्त बनाया गया है। मुहम्मद मुस्तफ़ा को उत्तर प्रदेश का श्रम आयुक्त बनाकर कानपुर भेजा गया है।

इससे पहले मंगलवार की रात 8 और आईएएस के तबादले किए गए थे। Uttar Pradesh के Chief Minister Yogi Adityanath ने पिछले सप्ताह 8 जिलों के जिलाधिकारियों को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया था। अब मंगलवार की देर शाम सभी प्रतीक्षारत 8 IAS Officers को नई तैनाती दे दी गई है। मेरठ से स्थानांतरित किए गए IAS अनिल धींगड़ा को उत्तर प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त कार्यालय में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है।

IAS जेपी सिंह को लोक निर्माण विभाग में विशेष सचिव बनाकर भेजा गया है। अखिलेश तिवारी को लघु, मध्यम और सूक्ष्म औद्योगिक विकास विभाग में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है। ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी को नियोजन विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार से जारी की गई तबादला सूची के मुताबिक राजेश पांडे को कृषि उत्पादन शाखा में सचिव बनाकर भेजा गया है। 

इनके अलावा योगेश शुक्ला आबकारी विभाग में विशेष सचिव के रूप में काम करेंगे। गाजीपुर में जिलाधिकारी रहे ओपी आर्य को भी पिछले सप्ताह हटाकर प्रतिष्ठा रद्द किया गया था। अब उन्हें राजस्व परिषद में सदस्य बनाकर प्रयागराज में नियुक्त किया गया है। आईएएस सी इनदुमती को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का निदेशक नियुक्त किया गया है। इस तरह मंगलवार को कुल 17 आईएएस अफसरों को सरकार ने इधर से उधर किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.