पाक एयरफोर्स ने भारत का हमला समझकर अपना ही लड़ाकू विमान मार गिराया, सोशल मीडिया पर बना हंसी का पात्र

पाक एयरफोर्स ने भारत का हमला समझकर अपना ही लड़ाकू विमान मार गिराया, सोशल मीडिया पर बना हंसी का पात्र

पाक एयरफोर्स ने भारत का हमला समझकर अपना ही लड़ाकू विमान मार गिराया, सोशल मीडिया पर बना हंसी का पात्र

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

मंगलवार को पाकिस्तान में अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। पाक एयर फोर्स ने अपना ही एक लड़ाकू विमान मार गिराया। दरअसल, पाकिस्तान में अफवाह फैल गई कि भारत ने कराची पर हमला बोल दिया है। इसके बाद पाकिस्तान सेना का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव हो गया और अपने ही लड़ाकू विमान को धराशाई कर दिया। अब यह मामला भारत और पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

पाकिस्तानी नेटिज़न्स कराची पर भारतीय वायु सेना के छापे पर जोरशोर से चर्चा कर रहे थे। ट्विटर पर कई ने दावा किया कि विभिन्न भारतीय वायु सेना के जेट विमानों को कराची के पास उड़ान भरते देखा गया है। जिसके कारण बंदरगाही शहर में एक अंधकार सा छा गया है।

एक पाकिस्तानी ट्वीटर यूजर ने अजीब सी सफाई दी। लिखा, "भारतीय नकली खबर फैला रहे हैं कि उन्होंने कल रात एफ-16 को मार गिराया है। यह खबर पूरी तरह से झूठी और निराधार है। एफ-16 जो कल रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, तकनीकी खराबी के कारण हुआ। पीएएफ पायलट केवल उर्दू जानता है और एफ-16 फ्लाइंग मैनुअल अंग्रेजी में है। उन्होंने गलती से सीट लीवर खींच ली थी।" इस मूर्खतापूर्ण सफाई पर भारतीय ट्विटर यूजर खूब ट्रोलिंग कर रहे हैं। इस ट्वीट पर हजारों की संख्या में लाइक रिट्वीट और कमेंट आ चुके हैं।

एक अन्य पाकिस्तानी नागरिक ने ट्वीट किया। इस ट्वीट में पाकिस्तान के सबसे बड़े अखबार डॉन की वेबसाइट में छपे एक लेख का जिक्र भी किया गया है। लिखा है, "कल कराची में पैनिक क्रिएट हो गया। लोग दहशतजदा हो गए। वहां के आम शहरी को लग रहा था की इंडियन एयरफोर्स ने हमला कर दिया है। इसके बाद पाक वायुसेना का एक एफ-16 विमान गायब है।"

इन अफवाहों के बाद ट्विटर पर पाकिस्तानी एयरपोर्ट से जुड़े कई हैश टैग ट्रेंड कर रहे हैं। जिनमें हजारों की संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी नागरिक ट्वीट कर रहे हैं। भारतीय नागरिक पाक एयर फोर्स का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान के नागरिक भी इस घटना को अफवाह करार देने पर लगे हुए हैं। कुल मिलाकर कराची में घटित हुई मंगलवार की है घटना पाक एयर फोर्स के लिए हंसी का सबब बन चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.