योगी जी! हमने आपकी मदद की, अब आप हमारी मदद करो, फीस माफी के लिए अभिभावकों ने साढ़े तीन लाख ट्वीट किए

योगी जी! हमने आपकी मदद की, अब आप हमारी मदद करो, फीस माफी के लिए अभिभावकों ने साढ़े तीन लाख ट्वीट किए

Tricity Today | Yogi Adityanath

जीएनजी (ग्रेटर नोएडा-नोएडा-गाजियाबाद) पेरेंट्स एसोसिएशन और देश के कई अभिभावक संघों ने साथ मिलकर मई के पूरे महीने जोर-शोर से ट्विटर महा-अभियान चलाया। इसी कड़ी में अब जीएनजी अभिभावक संघ ने उत्तर प्रदेश के‌ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को‌ पत्र भेजने का विचार किया है।

अभिभावकों ने योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर गुहार लगाएंगे। उनकी मांग पर विचार किया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा, नोएडा और गाजियाबाद ‌की विभिन्न सोसाइटियों से अभिभावकों ‌के हस्ताक्षर लिये जा रहे हैं और‌ अभिभावक इस अभियान ‌में बढ़ चढ़कर‌ हिस्सा ले रहे हैं।

स्कूल फीस मुद्दे पर जीएनजी अभिभावक संघ लगातार ट्विटर अभियान के माध्यम से अपनी बात सरकार तक रखने का प्रयास कर रहा है। उन्हें उम्मीद है कि सरकार इस पर जरूर विचार करेगी और उचित निर्णय देगी।

प्रकाश कोटिया ने बताया कि सबसे पहले यह ट्विटर कैंपेन रविवार 3 मई को जीएनजी पेरेंट्स एसोसिएशन ने ट्विटर पर #NoSchoolFeeQ1 हैशटैग के माध्यम से चलाया था। सरकार के संज्ञान में विषय को लाने का प्रयास किया। यह बड़े रूप में सफल भी रहा। अभिभावक संघ के अनुसार यह हैशटैग टॉप 5वें स्थान पर ट्रेन्ड कर रहा था। उसके पश्चात #Q1SchoolFeeWaiver, #ModijiWaiveQ1, #VocalSchoolParents, #बोलो_अभिभावक जैसे हैशटैग के साथ ट्विटर कैंपेन चलाया गया।

योगेश भगौर ने बताया कि इन सारे हैशटैग के साथ तकरीबन 3.5 लाख ट्वीट के साथ अभिभावकों ने अपनी बात को सरकार के समक्ष रखा। जिसमें अभिभावकों की मांग थी कि प्रथम तिमाही फीस की माफी की जाए। और इन हैशटैग के साथ जीएनजी संघ के साथ देश के बहुत सारे अभिभावक संघ थे। जो इस विषय पर लगातार प्रयासरत थे। मिलकर साथ आकर उन सभी ने ट्विट्टर अभियान चलाया और अपनी बात को सरकार के समक्ष रखा।

अनिल पुंडीर कहते है कि इसी कडी‌ में अब जीएनजी पेरेंट्स एसोसिएशन ने‌ प्रदेश के‌ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र‌ लिखकर फीस माफी के‌ लिये प्रार्थना करने का विचार किया जा रहा है। ग्रेटर‌ नोएडा, नोएडा व गाजियाबाद की विभिन्न सोसाइटियों के अभिभावक इस हस्ताक्षर ‌अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। इस मुहीम में चंजीत सिंह, दुर्गेश शुक्ला, रजनीश पान्डे, सुधान्सु कुल्षेस्ठ आदि लोग भी शामिल है। 

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.