कोरोना संग्दिध समझकर बुजुर्ग महिला का शव नहीं जलाने दे रहे लोग, पुलिस ने लाठीचार्ज किया

कोरोना संग्दिध समझकर बुजुर्ग महिला का शव नहीं जलाने दे रहे लोग, पुलिस ने लाठीचार्ज किया

कोरोना संग्दिध समझकर बुजुर्ग महिला का शव नहीं जलाने दे रहे लोग, पुलिस ने लाठीचार्ज किया

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

लिए हैं। अब ऐसा ही एक मामला हरियाणा के अंबाला जिले से सामने आया है। हरियाणा के अंबाला में एक बुजुर्ग महिला के दाह संस्कार में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। ग्रामीणों को शक था कि बुजुर्ग महिला की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से हुई है।

पुलिस ने बताया कि अंबाला छावनी से लगे चांदपुरा गांव के स्थानीय श्मशान घाट में सोमवार शाम को एक बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों का शक था कि महिला की मौत कोविड-19 के संक्रमण के कारण हुई है और यहां उसका अंतिम संस्कार करने से इलाके में भी संक्रमण फैल सकता है। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों से अंतिम संस्कार विरोध नहीं करने को कहा और उन्हें आश्वस्त किया कि संक्रमण का कोई खतरा नहीं है, लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की एक बात नहीं मानी। 

पुलिस ने बताया कि जब महिला के रिश्तेदार शव को दाह संस्कार के लिए श्मशान भूमि ले गए तो ग्रामीणों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन उनके द्वारा पुलिस की बात नहीं मानने पर हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने अपनी उपस्थिति में ही बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार संपन्न कराया। 

अंबाला के पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरावल ने कहा कि करीब एक दर्जन ग्रामीणों को हिरासत में लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि महिला की मौत अंबाला छावनी स्थित सिविल अस्पताल में हुई थी और उसे सांस लेने में समस्या होने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पतालों के सूत्रों ने बताया कि डॉक्टरों ने एहतियातन महिला के नमूने के जांच के लिए रख लिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.