Noida: बाहरी जिलों और राज्यों के मरीजों का कोरोना टेस्ट होगा, सीएमओ ने कहा- कोई पाबन्दी नहीं

Noida: बाहरी जिलों और राज्यों के मरीजों का कोरोना टेस्ट होगा, सीएमओ ने कहा- कोई पाबन्दी नहीं

Noida: बाहरी जिलों और राज्यों के मरीजों का कोरोना टेस्ट होगा, सीएमओ ने कहा- कोई पाबन्दी नहीं

Google Images | People from other districts can get their corona test done in Noida

नोएडा, ग्रेटर नोएडा के अस्पतालों और प्रयोगशालाओं में बाहरी जिलों व प्रदेशों के मरीजों का परीक्षण किया जाएगा। सोमवार को ऐसी जानकारियां सामने आई थीं कि गौतम बुध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बाहरी जिलों और राज्यों के मरीजों का कोविड-19 टेस्ट करने पर जिले में पाबंदी लगा दी है। इस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्थिति स्पष्ट की है और सूचनाओं का खंडन किया है

गौतम बुध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक कुमार होरी ने कहा, "यह स्पष्ट करना है कि अन्य राज्यों और जिलों से संबंधित व्यक्तियों के कोविड परीक्षणों पर रोक लगाने का कोई आदेश पारित नहीं किया गया है। इस संबंध में अफवाहों और गलत सूचनाओं की कड़ी निंदा की जाती है। हम आईसीएमआर प्रोटोकॉल के अनुसार सभी संदिग्ध व्यक्तियों का परीक्षण करना जारी रखेंगे।"

दरअसल सोमवार की सुबह गाजियाबाद के इंदिरापुरम में रहने वाले एक व्यक्ति नोएडा के फोर्टिस अस्पताल पहुंचे थे। वहां उनका कोविड-19 परीक्षण नहीं किया गया। मरीज को बताया गया कि गौतम बुध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आदेश दिया है कि केवल स्थानीय निवासियों का ही परीक्षण जिले में किया जाएगा। करीब 2 घंटे परेशान होने के बाद वह व्यक्ति गाजियाबाद वापस लौट गया था। इसके बाद इस मामले में कुछ मीडिया कर्मियों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी और फोर्टिस अस्पताल से बात की थी। जिस पर यह जानकारी दी गई थी कि अब कोविड-19 का परीक्षण और इलाज लोगों को अपने जिलों में ही मिलेगा।

अब मंगलवार को गौतम बुध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक कुमार ओहरी ने स्थिति साफ की है। उन्होंने कहा, ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दूसरे जिलों व राज्यों से आए मरीज भी कोरोना वायरस का टेस्ट करवा सकते हैं। गौतम बुध नगर का स्वास्थ्य विभाग, राज्य सरकार, भारत सरकार और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल साइंसेज की गाइडलाइंस के तहत काम कर रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.