GHAZIABAD: वैशाली में सीलिंग के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, जरूरी सुविधाएं नहीं मिलीं

GHAZIABAD: वैशाली में सीलिंग के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, जरूरी सुविधाएं नहीं मिलीं

GHAZIABAD: वैशाली में सीलिंग के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, जरूरी सुविधाएं नहीं मिलीं

Tricity Today | वैशाली में सीलिंग के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

वैशाली में मंगलवार को पूरी तरह सीलिंग होने के बाद जरूरी सामान की दुकानें भी नहीं खोलने दी गईं। जिससे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। मंगलवार की देर शाम लोग सड़क पर निकल आए। मीडिया एंक्लेव एपेक्स चौराहे के पास लोगों ने एकजुट होकर वैशाली में सेक्टर स्कीम का विरोध जताया। इस दौरान लोगों का कहना है कि उनको आवागमन की छूट दी जाए। जिन सोसायटियों में कोरोना के संक्रमित मरीज मिले हैं, सिर्फ उस सोसायटी के ही कुछ हिस्से को सील किया जाए। पूरी सोसायटी को सील नहीं किया जाए। 

जानकारी मिलने के बाद स्थानीय चौकी प्रभारी यतेंद्र कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों की परेशानी के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी। लोगों को भी समझाकर शांत करने का प्रयास किया। दरअसल, जिला प्रशासन ने वैशाली के सेक्टर-1 से 5 तक मंगलवार को पूरी तरह सील कर दिया था। जिससे नौकरीपेशा लोग आफिस नहीं जा सके। वहीं एक सेक्टर से दूसरे सेक्टर में रोजमर्रा सामान की होम डिलवरी नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

वैशाली सेक्टर-3 में रहने वाले श्याम ने बताया कि नोएडा और गाजियाबाद में काम करने वाले नौकरीपेशा वाले लोग अपने कार्यस्थल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। व्यापारी जो सामाजिक दूरी का पालन करके अपनी दुकान खोलना चाह रहे थे, वे भी अपनी दुकान नहीं खोल पा रहे हैं। दिनेश लखेड़ा ने बताया कि वैशाली के जिस क्षेत्र से कोरोना के मरीज आए थे, उस क्षेत्र के साथ-साथ पूरे वैशाली को सील कर दिया गया है। जिससे लोगो को परेशानी हो रही है। वहीं, आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों के बीच में भी एक भय का माहौल बन चुका है। 

उन्होंने बताया कि जिस इलाके में कोरोना के मामले आए थे, उनको पूरी तरह से सील कर दिया जाता और बाकी क्षेत्र में अनलॉक 1.0 के नियमों का पालन कराया जाता। इससे स्थिति बढ़िया हो सकती हैं। सेक्टर-1 और 2 में जहां पर कोरोना के मरीजों की संख्या शून्य है, उस क्षेत्र को भी पूरी तरह सील कर दिया गया है।

मेडिकल टीम का किया गया गठन
वैशाली में कोरोनो वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने पर सील किया गया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल सहायता के लिए तीन सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया है। इस टीम में डॉ रितु वर्मा, डॉ स्मृति शर्मा और आशा पवित्रा ने क्षेत्र का दौरा किया है। डॉ रितु वर्मा ने बताया कि क्षेत्र में दौरे का दौरान लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली गई। 

बुधवार को लोगो को कोरोना से सम्बन्धित जानकारी और जांच भी की जाएगी। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद मनोज गोयल कौशांबी के एसएसओ अजय कुमार सिंह, चौकी इंचार्ज बीसी शर्मा, अवधेश कटिहार, नमित वार्ष्णेय मौजूद रहे।

सुबह 8 से 12 खुली रही दुकानें
पूरी वैशाली सील होने की वजह से राशन, सब्जी की दुकान सुबह 8 से 12 खुली रहीं। जबकि, मंगलवार होने की वजह से सभी दुकान खुली रहनी चाहिए थीं। दुकानें खुलने से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। वहीं, कम समय के लिए खुली दुकानों पर कहीं-कहीं भीड़ भी देखने को मिली है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.