मुख्तार अंसारी गैंग के गुर्गों पर फिर एक्शन, पुलिस ने छीने हथियार

Updated Jul 16, 2020 20:46:55 IST | Mayank Tawer

थाना मुहम्मदाबाद पुलिस ने इन चारों लोगों कर शस्त्र मुहम्मदाबाद के मालखाने में दाखिल करा दिए है। इस प्रकार अब तक मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्यों...

मुख्तार अंसारी गैंग के गुर्गों पर फिर एक्शन, पुलिस ने छीने हथियार
Photo Credit:  Google Image
मुख्तार अंसारी
Key Highlights
माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगी, रिश्तेदारों और गैंग मेंबर पर चल रही है कार्रवाई
इन लोगों से अब तक पुलिस ने 47 हथियार जब्त करके माल खाने में दाखिल किए हैं
कानपुर कांड के बाद पूरे प्रदेश में सीएम ने माफियाओं पर कार्रवाई करने का आदेश दिया
गौतमबुद्ध नगर में भी सुंदर भाटी गैंग और अनिल दुजाना गैंग पर कार्यवाही की गई है

उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर और माफियाओं के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर कार्यवाही का दौर जारी है। गुरुवार को एक बार फिर गाजीपुर में मुख्तार अंसारी गैंग के गुर्गों पर पुलिस ने एक्शन लिया है। गाजीपुर जिले में थाना मुहम्मदाबाद पुलिस ने मुख्तार अंसारी गैंग (IS191) से जुड़े 4 सहयोगियों, रिश्तेदारों के शस्त्र, शस्त्र लाइसेंस और कारतूसों के भौतिक सत्यापन में अनियमितता पकड़ी हैं। इसके आधार पर जिलाधिकारी गाजीपुर को रिपोर्ट प्रेषित की गयी थी। जिलाधिकारी ने मुख्तार अंसारी गैंग के 4 सहयोगियों और रिश्तेदारों के शस्त्र लाइसेंस निलम्बित कर दिये हैं।

पुलिस ने बताया कि मुख्तार अंसारी के सहयोगी दुर्गेश कुमार राय पुत्र रमेश राय और लाजपत राय पुत्र ऋषिदेव राय पर कार्रवाई की गई है। इन लोगों के असलहे जब्त कर लिए गए हैं। लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह सभी मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के कमलपुरा गांव के रहने वाले हैं। मुख्तार अंसारी के तीसरे सहयोगी सोहराब शाह पुत्र नईमुद्दीन शाह निवासी केशवपुर थाना मुहम्मदाबाद और कयामुद्दीन खां पुत्र मुहम्मद श्यामुद्दीन निवासी महरूपुर के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

थाना मुहम्मदाबाद पुलिस ने इन चारों लोगों कर शस्त्र मुहम्मदाबाद के मालखाने में दाखिल करा दिए है। इस प्रकार अब तक मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्यों, सहयोगियों, रिश्तेदारों के 47 शस्त्र निलम्बित करके थाने के मालखानों में दाखिल कराए गए हैं।

कानपुर कांड के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गैंगस्टर और माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इस आदेश के बाद गौतम बुध नगर में भी कुख्यात सुंदर भाटी और अनिल दुजाना गैंग के गुर्गों पर बड़ी कार्यवाही की गई हैं। गौतम बुध नगर पुलिस ने पिछले एक सप्ताह के दौरान दोनों गैंग की करीब 13 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। पुलिस का कहना है कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Mukhtar Ansari, UP Police, Mukhtar Ansari, Kanpur Encounter, Ghazipur Police, UP gangstar List, UP gangstar List Property