नोएडा: पुलिस ने 2214 वेहिकल का चालान काटा, 2 लोगों को गिरफ्तार किया

नोएडा: पुलिस ने 2214 वेहिकल का चालान काटा, 2 लोगों को गिरफ्तार किया

नोएडा: पुलिस ने 2214 वेहिकल का चालान काटा, 2 लोगों को गिरफ्तार किया

Tricity Today | नोएडा पुलिस वाहनों की चेकिंग करते हुए

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 (निषेधाज्ञा) लागू है। जिले में धारा 144 तोड़ने वालों पर पुलिस सख्ती कर रही है। सोमवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जिसके तहत 2214 वाहनों का चालान काटा गया है। दो लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। पुलिस ने वाहन चालकों पर कार्रवाई करने के लिए पूरे जिले में करीब 250 स्थानों पर नाकाबंदी की।

पुलिस कमिश्नर ऑफिस की मीडिया सेल ने बताया कि जिन 2214 वाहनों के चालान काटे गए हैं, उनसे 2,09,900 रुपये वसूल किए हैं। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने कहा, "हम लगातार लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक कर रहे हैं। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए लोगों से अपील की जा रही है। इसके बावजूद बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं, जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। अब ऐसे लोगों पर सख्ती बरती जाएगी। मास्क नहीं पहनने वाले भीड़ लगाकर एकत्र होने वाले और बिना वजह सार्वजनिक स्थानों पर जाने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। बाजारों में बिना वजह वाहन लेकर जाने वालों और वाहन चलाते वक्त नियमों का पालन नहीं कर रहे ड्राइवरों को पकड़ा जा रहा है। इन लोगों के खिलाफ जुर्माना किया जा रहा है। गंभीर रूप से नियमों की अनदेखी करने वालों पर एफआईआर दर्ज की जा रही है।" 

पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने आगे कहा, "मैं एक बार फिर जिले के लोगों से अपील करता हूं कि वह अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का गंभीरता के साथ पालन करें। मास्क लगाए बिना घर से बाहर बिल्कुल नहीं निकलें। बाजार और भीड़ भरे स्थानों पर उचित दूरी बनाकर रहें। वाहन चलाते वक्त भी जरूरी नियमों का पालन करें। कार और बाइक पर निर्धारित संख्या में ही यात्रा करें।" पुलिस नियमित रूप से जिले में जांच-पड़ताल कर रही है। धारा-144 को तोड़ने वालों पर कार्यवाही की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.