पुलिस इंस्पेक्टर ने जेएनयू छात्रों के अश्लील फोटो और मैसेज किए वायरल

पुलिस इंस्पेक्टर ने जेएनयू छात्रों के अश्लील फोटो और मैसेज किए वायरल

पुलिस इंस्पेक्टर ने जेएनयू छात्रों के अश्लील फोटो और मैसेज किए वायरल

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर जिले के एक पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा सोशल मीडिया पर कथित तौर पर जेएनयू के छात्र छात्राओं के अश्लील फोटो और मैसेज वायरल कर दिए। रविवार को यह अश्लील फोटो देखने व्हाट्सएप ग्रुपों पर वायरल होते रहे। ये फोटो दिनभर चर्चा का विषय बने रहे।

दनकौर के कोतवाल रहे एक इंस्पेक्टर फिलहाल पुलिस लाइन में है। पिछले दिनों इंस्पेक्टर को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतम बुध नगर ने लाइन हाजिर किया था। रविवार को इंस्पेक्टर द्वारा जेएनयू के छात्र छात्राओं के अश्लील और आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया के एक व्हाट्सएप ग्रुप पर अपलोड किए गए थे। सोशल मीडिया पर वायरल किए गए इन फोटोग्राफ्स को एक दूसरे ग्रुपों में तेजी से वायरल किया गया। इन फोटोग्राफ्स में शराब का सेवन करती छात्राएं और और छात्र-छात्राओं द्वारा एक दूसरे के चुंबन के दृश्य शामिल हैं।

जिस स्पेक्टर ने इन फोटोस को वायरल किया था उन्होंने व्हाट्सएप ग्रुप पर हालांकि अपनी गलती मान ली है। लेकिन दिन भर सोशल मीडिया पर यह आपत्तिजनक फोटो चर्चा का विषय बनी रहे। सोशल मीडिया पर इन चित्रों को देखकर एक दूसरे को वायरल करने वाले लोगों का कहना था कि जब पुलिस के जिम्मेदार अफसर ऐसा कृत्य कर सकते हैं तो आम आदमी से सुधार की कैसे उम्मीद की जा सकती है।

मानहानि का मुकदमा हो सकता है
अधिवक्ता अतुल शर्मा के मुताबिक, इस मामले में मानहानि का मुकदमा किया जा सकता है। लेकिन शर्त यह है कि फोटो में मौजूद व्यक्ति यह साबित करे कि उनकी मानहानि की गई है। शिकायत करने पर साइबर एक्ट के तहत कार्रवाई हो सकती है। अगर ड‘यूटी के दौरान फोटो वायरल किए हैं तो विभागीय कार्रवाई का मामला बन सकता है। फोटो पब्लिक प्लेस के हैं, इसलिए निजता हनन का मामला नहीं बन सकता है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.