फेसबुक से महिलाओं का फोटो डाउनलोड कर अश्लील बनाकर रुपये ऐंठने वाला प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार

फेसबुक से महिलाओं का फोटो डाउनलोड कर अश्लील बनाकर रुपये ऐंठने वाला प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार

फेसबुक से महिलाओं का फोटो डाउनलोड कर अश्लील बनाकर रुपये ऐंठने वाला प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

मुरादनगर पुलिस ने फेसबुक से महिलाओं की फोटो डाउनलोड करके उन्हें अश्लील बनाकर उक्त महिलाओं से रुपये ऐंठने के आरोप में एक प्रॉपर्टी डीलर को गिरफ्तार किया है। आरोपी एक साल में 100 से ज्यादा महिलाओं और युवतियों को अपना शिकार बना चुका है। इनमें कई नाबालिग भी शामिल हैं। 

पुलिस के अनुसार, चार दिन पहले मुरादनगर में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की थी। उसका कहना था कि एक शख्स उनकी पत्नी के फोटो को मॉर्फ्ड कर अश्लील बनाकर उसे वायरल करने की धमकी दे रहा है। फोटो रोकने के बदले वह मोटी रकम मांग रहा है। जांच में पता चला कि पिछले कुछ दिनों में जिले में इस तरह की चार शिकायतें आ चुकी हैं। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को ट्रेस किया और शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 6 मोबाइल, 2 चेकबुक, दो पासबुक, कुछ रजिस्टर व डायरी मिली हैं। वह रजिस्टर में अपने शिकारों का पूरा डेटा मेंटेन करता था।

एसपी देहात नीरज कुमार जादौन का कहना है कि एक पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच करते हुए मुरादनगर के सरना गांव निवासी मनोज त्यागी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि वह फेसबुक पर लोकेशन के हिसाब से कुछ जानकार लोगों से जुड़ी महिला, युवती व नाबालिग लड़कियों की प्रोफाइल का चयन करता है। इसके बाद उनकी फोटो डाउनलोड करता है। फोटो डाउनलोड करने के बाद वह मॉर्फिंग के जरिए फोटो को अश्लील बनाता है। इसके बाद अश्लील फोटो उक्त महिला या फिर उनके पिता, पति या भाई को वॉट्सऐप पर भेजकर वायरल करने की धमकी देता था। फोटो रोकने के बदले में वह 1-2 लाख रुपये की डिमांड करता है। वह शिकार का मोबाइल नंबर फेसबुक या फिर उक्त लोकेशन पर जाकर या उनके कुछ जानकारों की मदद से अरेंज करता है। आरोपी ने फोटो मॉर्फ्ड करने के लिए पोर्न वेबसाइट से अपने कंप्यूटर पर काफी अश्लील फोटो भी डाउनलोड कर रखीं थीं।

आरोपी ने ब्लैकमेलिंग के लिए अलग से एक नंबर ले रखा था। यह नंबर सीतापुर जिले के एक व्यक्ति के नाम पर जारी कराया गया था। पड़ताल करने पर यह आइडी फर्जी निकली। इस नंबर से ही वह वॉट्सऐप के जरिये फोटो भेजकर पैसे मांगता था। आरोपी इतना शातिर था कि उसने फर्जी नंबर से कभी भी कॉल नहीं किया। एसपी देहात ने बताया कि आरोपी के खिलाफ बीते दो दिन में ही 4 मुकदमे दर्ज हुए हैं।

आरोपी के पास से मिले रजिस्टर के सात पेजों पर महिलाओं के नाम सीरियल नंबर से लिखे मिले। कुछ नामों पर टिक किया गया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि जिन महिलाओं से पैसे मिल जाते हैं वह उन पर टिक लगा देता है। पैसे मंगाने के लिए आरोपी ने एक बैंक अकाउंट किराए पर ले रखा था। इसके बदले वह खाताधारक को एक निश्चित राशि कमीशन के रूप में देता था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.