BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में आरएएफ और पीएसी तैनात, सोमवार से सख्ती होगी

Updated Mar 29, 2020 21:57:09 IST | Mayank Tawer

कोरोना वायरस से निपटने के लिए गौतम बुद्ध नगर समेत उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 22 मार्च से लॉक डाउन घोषित किया गया है। इसके बावजूद लोग घरों से बाहर निकलना बंद नहीं कर रहे हैं। अब इन हालात से निपटने के लिए सरकार ने गौतम बुद्ध नगर में रैपिड एक्शन फोर्स और यूपी पीएसी को तैनात...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस से निपटने के लिए गौतम बुद्ध नगर समेत उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 22 मार्च से लॉक डाउन घोषित किया गया है। इसके बावजूद लोग घरों से बाहर निकलना बंद नहीं कर रहे हैं। अब इन हालात से निपटने के लिए सरकार ने गौतम बुद्ध नगर में रैपिड एक्शन फोर्स और यूपी पीएसी को तैनात कर दिया है।

पुलिस कमिश्नर ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन पीएसी भेजी गई हैं। सोमवार से पुलिस, पीएसी और आरएएफ मिलकर लॉक डाउन का पालन करवाएंगे। गौतम बुद्ध नगर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के हालात कोरोना वायरस को लेकर बिगड़ते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज हमारे जिले में ही हैं। अब तक 31 लोगों की पुष्टि हो चुकी है और यह संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है।

दूसरी ओर लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए लॉक डाउन किया गया है लेकिन तमाम अपील के बावजूद लोग समझने के लिए तैयार नहीं हैं। लिहाजा, अब सरकार ने सख्ती बरतने का फैसला लिया है। रविवार को गौतम बुद्ध नगर के सभी रिहायशी क्षेत्रों में पुलिस ने लाउडस्पीकर पर ऐलान कर दिया है कि बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलें। 

केवल आपातकालीन परिस्थितियों में ही घर से बाहर निकलने की कोशिश करें। अगर लॉक डाउन का लोग पालन नहीं करेंगे तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अब सख्ती भी बरती जाएगी। यही वजह है कि गौतम बुद्ध नगर में एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन पीएसी तैनात की गई हैं।

RAF, PAC, Rapid Action Force, UP PAC, Lockdown, Coronavirus Lockdown