नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर उतरी आरएएफ, अब लॉकडाउन तोड़ने वाले नपेंगे

नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर उतरी आरएएफ, अब लॉकडाउन तोड़ने वाले नपेंगे

नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर उतरी आरएएफ, अब लॉकडाउन तोड़ने वाले नपेंगे

Tricity Today | RAF marched on Noida and Greater Noida roads

मंगलवार से नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) को उतार दिया गया है। दोनों शहरों और देहात में पुलिस के साथ आरएएफ मार्च कर रही है। लाउडस्पीकर से सूचना प्रसारित की जा रही है कि अगर अनावश्यक रूप से कोई भी व्यक्ति घर से बाहर निकलेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 21 मार्च को गौतम बुद्ध नगर में लॉक डाउन लागू किया गया था। 

लॉक डाउन के बावजूद बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं और नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। जिसके मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन यूपीपीएससी जिले में बुलाई है। मंगलवार की दोपहर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, जेवर, रबूपुरा, दनकौर, बिलासपुर, सूरजपुर और जारचा समेत गांवों में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च किया।

इस दौरान सभी थानों के एसएचओ रैपिड एक्शन फोर्स के साथ मौजूद रहे। पुलिस ने लाउडस्पीकर से घोषणा करवाई है कि कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर नहीं निकलेगा। अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। पुलिस ने चेतावनी दी है कि अगर कोई आवश्यक वस्तु लेने के लिए आपको अपने घर से बाहर निकलना है तो खरीदारी अथवा सामान लेने के बाद तत्काल अपने घर में वापस चले जाएं। 

आपको बता दें कि लॉक डाउन तोड़ने के आरोप में गौतम बुद्ध नगर पुलिस अब तक करीब ढाई हजार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है। 15 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भी भेजा गया है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा में लॉकडाउन और कोरोना वायरस से बचाव के इंतजाम देखने के लिए आए थे। उस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को स्पष्ट आदेश दिया कि किसी भी सूरत में लॉकडाउन ब्रेक नहीं होना चाहिए।

सीएम ने आदेश दिया है कि लोगों से लॉकडाउन के सभी नियमों का सख्ती से पालन करवाएं। आपको यह भी बता दें कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले गौतम बुद्ध नगर जिले में ही आए हैं। उत्तर प्रदेश के कुल मामलों में से करीब 40 फ़ीसदी गौतम बुद्ध नगर में हैं। इस कारण अब गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस सख्ती बरतने के मूड में आ गए हैं। अधिकारियों ने साफ कहा है कि जो कोई भी लॉक डाउन का उल्लंघन करेगा, उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.