राहुल-प्रियंका ने उत्तर प्रदेश सरकार पर बोला हमला, कहा- अपराधी बचाओ मिशन चल रहा है

Updated Oct 18, 2020 12:22:39 IST | Mayank Tawer

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मीडिया में आई उन खबरों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर रविवार को निशाना साधा जिनमें दावा किया...

राहुल-प्रियंका ने उत्तर प्रदेश सरकार पर बोला हमला, कहा- अपराधी बचाओ मिशन चल रहा है
Photo Credit:  Google Image
राहुल-प्रियंका ने उत्तर प्रदेश सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मीडिया में आई उन खबरों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर रविवार को निशाना साधा जिनमें दावा किया गया है कि भाजपा के एक विधायक और उनका बेटा एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को पुलिस हिरासत से ले गए। कांग्रेस ने इसे राज्य सरकार के ''अपराधी बचाओ मिशन के तहत किया गया कार्य करार दिया। राहुल और प्रियंका ने राज्य सरकार के खिलाफ ट्वीट किया। साथ ही मीडिया की उन रिपोर्ट को भी टैग किया, जिनमें दावा किया गया है कि भाजपा के एक विधायक, उनका बेटा और उनके समर्थक एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को शनिवार को पुलिस हिरासत से ले गए।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''कैसे यह शुरू हुआ: 'बेटी बचाओ। और कैसे यह चल रहा है: अपराधी बचाओ। प्रियंका ने घटना पर मीडिया में आई एक खबर को साझा करते हुए ट्वीट किया, '' क्‍या यूपी के सीएम बताएंगे कि यह किस मिशन के तहत हो रहा है। बेटी बचाओ या अपराधी बचाओ।'' प्रियंका के ट़वीट पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए भारतीय जनता पार्टी नेता विजय बहादुर पाठक ने ट्वीट कर कहा कि उत्‍तर प्रदेश में अपनी सक्रियता बनाने के लिए प्रियंका गांधी राज्य की घटनाओं को लेकर सरकार पर हमलावर हैं, लेकिन जिस तरह से महिला सशक्‍तीकरण और राज्‍य में विकास की रूपरेखा और बेरोजगारों को रोज़गार देने का काम हो रहा है, उस पर उनकी नजर नहीं जाती है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस राज्य में कथित तौर पर महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को ले कर राज्य सरकार को लगातार कठघरे में खड़ा कर रही है। इनमें हाल ही में हाथरस में एक दलित महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत का मामला मुख्य रूप से शामिल है। 

Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi, Uttar Pradesh Government, Yogi Adityanath, Yogi Government