रामनगरी अयोध्या सील होगी, 4 अगस्त से किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा

Updated Aug 01, 2020 22:52:51 IST | Rakesh Tyagi

अयोध्या में प्रधानमंत्री के आगमन के चलते अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी हो गयी है। इसके लिए अयोध्या...

रामनगरी अयोध्या सील होगी, 4 अगस्त से किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा
Photo Credit:  Google Image
रामनगरी अयोध्या

अयोध्या में प्रधानमंत्री के आगमन के चलते अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी हो गयी है। इसके लिए अयोध्या समेत फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर पूर्व में किए इंतजामों की मॉनिटरिंग की जा रही है। मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से किसी को भी अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं, लखनऊ के रास्ते सड़क से आने वाले वीवीआईपी को सहादतगंज से अयोध्या में प्रवेश देने की योजना बनाई जा रही है। शनिवार को यह जानकारी अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने यह जानकारी दी है।

एसएसपी दीपक कुमार ने कहा, जिले के पड़ोसी जनपद बस्ती, गोंडा, अंबेडकर नगर, बाराबंकी, सुलतानपुर और अमेठी आदि में पूर्व में ही नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जा चुकी है। इनके नेतृत्व में इन जनपदों की पुलिस बार्डर पर कड़ी निगरानी रखेगी। वहीं, जल मार्गों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए पीएसी, जल पुलिस की तैनाती की जा रही है। प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर हाईवे समेत अयोध्या के सभी छोटे-बड़े प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगाए जाने की तैयारी है। 

एसएसपी ने बताया कि जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। अयोध्या में लोग भीड़ नहीं लगा सकते हैं। कहीं भी चार से ज्यादा लोग एकत्र नहीं होंगे। यह व्यवस्थाएं आगामी तीन अगस्त से कार्य करना शुरू हो जाएंगी। चार अगस्त की शाम से अयोध्या में प्रवेश प्रतिबंधित किया जा सकता है। इसके लिए सभी मार्गों पर पूर्व में किए इंतजामों की दोबारा मॉनिटरिंग की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि राम नगरी में प्रवेश के प्रमुख रास्ते जालपा देवी चौराहा, मोहबरा बाईपास, बूथ नंबर चार, रामघाट, साकेत पेट्रोल पंप, बंधा तिराहा, हनुमान गुफा राष्ट्रीय राजमार्ग अयोध्या चौरे बाजार सुल्तानपुर बॉर्डर, कनावा धनपतगंज सुल्तानपुर, मियागंज हरौरा सुल्तानपुर, हैरिग्टगंज बॉर्डर देहली सुलतानपुर धरमगंज बॉर्डर चिलबिली सुल्तानपुर व अन्य छोटे रास्तों को बैरीकेडिंग लगाकर सील करने की तैयारी है। इसके अलावा हाइवे पर भी पूर्व में लगे बैरीकेडिंग पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात कर आने जाने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जाएगी।

Ayodhya Ram Mandir, Ramnagari Ayodhya, UP Government