BREAKING: यूपी में आज सबसे ज्यादा रिकॉर्ड मरीज आए, देखिए सभी 75 जिलों की लिस्ट

Updated Jul 05, 2020 20:57:31 IST | Anika Gupta

कोरोना वायरस संक्रमण के लिहाज से रविवार उत्तर प्रदेश के लिए अच्छा नहीं रहा। रविवार को राज्य में अब तक के 24 घंटों में सर्वाधिक मरीज आए हैं। यानी रविवार को दर्ज किए गए मरीज किसी एक...

BREAKING: यूपी में आज सबसे ज्यादा रिकॉर्ड मरीज आए, देखिए सभी 75 जिलों की लिस्ट
Photo Credit:  Tricity Today
Uttar Pradesh COVID-19 Latest News

कोरोना वायरस संक्रमण के लिहाज से रविवार उत्तर प्रदेश के लिए अच्छा नहीं रहा। रविवार को राज्य में अब तक के 24 घंटों में सर्वाधिक मरीज आए हैं। यानी रविवार को दर्ज किए गए मरीज किसी एक दिन में आए अब तक के सबसे ज्यादा हैं। रविवार को शाम 3:00 बजे यूपी के स्टेट सर्विलांस ऑफिसर ने रिपोर्ट जारी की है। जिसके मुताबिक 1155 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। बड़ी बात यह है कि केवल 3 जिले ऐसे हैं, जहां रविवार को कोई मरीज रिपोर्ट नहीं किया गया है।

लखनऊ से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को शाम 3:00 बजे तक 1155 मरीज संक्रमित होकर सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कोविड-19 अस्पतालों से 607 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। रविवार को संक्रमण की चपेट में आकर 12 लोगों की मौत भी हुई है। अगर टॉप 10 जिलों की बात करें तो रविवार को सबसे ज्यादा 182 मरीज गाजियाबाद में आए हैं। दूसरे नंबर पर गौतम बुध नगर जिला है। गौतम बुध नगर में 118 मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। तीसरे नंबर पर लखनऊ है। लखनऊ में 82 नए मरीज आए हैं। चौथे स्थान पर प्रयागराज है। प्रयागराज में 53 मरीज बढ़े हैं। 

यूपी में पांचवें नंबर पर कानपुर नगर रहा है। वहां 48 मरीज मिले हैं। रविवार को 43 नए मरीजों के साथ मथुरा छठे नंबर पर रहा है। 38 मरीजों के साथ वाराणसी सातवें नंबर पर है। बुलंदशहर में 37 मरीज आए हैं और जिला आठवें नंबर पर रहा है। नौवें नंबर पर जौनपुर जिला रहा है। जौनपुर में रविवार को 33 मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। दसवें स्थान पर 32 मरीजों के साथ मेरठ है।

रविवार को इन 4 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया

यूपी के 4 जिले ऐसे हैं, जहां रविवार को कोई मरीज नहीं मिला है। चित्रकूट, मैनपुरी, कानपुर देहात और महोबा जिलों में रविवार को कोई नया मरीज रिपोर्ट नहीं किया गया है। इन जिलों में अपेक्षाकृत कम मरीज सामने आए हैं। अब तक महोबा जिले में केवल 63 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें से 52 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। केवल एक व्यक्ति की जिले में मौत हुई है। 11 लोगों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है।

रविवार को इन जिलों में हुई 12 लोगों की मौत

रविवार को उत्तर प्रदेश में संक्रमण की चपेट में आने के कारण 12 लोगों की मौत हुई है इनमें से सर्वाधिक 3 लोगों की मौत कानपुर नगर में हुई है। मथुरा और इटावा में 2-2 लोगों की मौत हुई हैं। बाकी लखनऊ, सहारनपुर, फिरोजाबाद, प्रतापगढ़, झांसी में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Uttar Pradesh News, coronavirus in Uttar Pradesh, coronavirus in UP, COVID-19 UPDATE Uttar Pradesh, coronavirus Alert in Uttar Pradesh, Uttar Pradesh COVID-19 Hospital, gautam Buddh Nagar coronavirus Update, Ghaziabad coronavirus Update