CORONA BREAKING: यूपी में टूटा एक दिन के सर्वाधिक कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड, बुधवार को 700 मरीज मिले, ये हैं टॉप-5 जिले

CORONA BREAKING: यूपी में टूटा एक दिन के सर्वाधिक कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड, बुधवार को 700 मरीज मिले, ये हैं टॉप-5 जिले

CORONA BREAKING: यूपी में टूटा एक दिन के सर्वाधिक कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड, बुधवार को 700 मरीज मिले, ये हैं टॉप-5 जिले

|

CORONA BREAKING: यूपी में टूटा एक दिन के सर्वाधिक कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड, बुधवार को 700 मरीज मिले, ये हैं टॉप-5 जिले

कोरोना वायरस के मामले में बुधवार का दिन उत्तर प्रदेश के लिए अच्छा नहीं रहा। राज्य में अब तक 1 दिन के सर्वाधिक मरीज बुधवार को दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 700 नए मरीज रिकॉर्ड किए गए हैं। इनमें से 103 मरीज तो अकेले गाजियाबाद जिले में मिले हैं, जबकि गौतम बुध नगर में 98 नए मरीज मिले हैं। मतलब, करीब 30 फ़ीसदी मरीज इन दोनों जिलों में आए हैं।

यूपी के स्टेट सर्विलांस ऑफिसर ने बुधवार की रात पूरे राज्य की रिपोर्ट जारी की है। जिसके मुताबिक यूपी के टॉप 5 जिले गाजियाबाद, गौतम बुध नगर, लखनऊ, कानपुर नगर और वाराणसी रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गाजियाबाद में सर्वाधिक 114 मरीज दर्ज किए गए हैं। दूसरे नंबर पर गौतम बुध नगर में 98 मरीज मिले हैं। लखनऊ तीसरे स्थान पर रहा है। लखनऊ जिले में 85 मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। चौथे स्थान पर वाराणसी है। वाराणसी में बुधवार को 30 मरीज मिले हैं। पांचवे स्थान पर कानपुर नगर है, वहां 27 मरीज रिपोर्ट किए गए हैं।

अगर इन जिलों में अब तक कुल मरीजों की बात करें तो गौतम बुध नगर जिला राज्य में टॉप पर पहुंच गया है। अब गौतम बुध नगर में कुल मरीजों की संख्या 1683 हो गई है। हालांकि, इतनी बड़ी संख्या में मरीज होने के बावजूद गौतम बुध नगर की मृत्यु दर सबसे कम है। गौतम बुध नगर में अब तक केवल 19 लोगों की जान गई हैं।

दूसरे नम्बर पर आगरा है। आगरा में मरीजों की कुल संख्या 1159 है, लेकिन राज्य में सर्वाधिक मौत आगरा में ही हुई हैं। आगरा में अब तक कोरोना वायरस के कारण 85 लोगों की जान जा चुकी हैं। कुल मरीजों की संख्या के मामले में गाजियाबाद अभी उत्तर प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। बुधवार तक गाजियाबाद में कुल मरीजों की संख्या 1089 तक पहुंच गई है। संक्रमण के कारण गाजियाबाद में अभी तक 49 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस मामले में भी जिला प्रदेश में तीसरे स्थान पर ही है।

राज्य में चौथे नंबर पर कानपुर नगर जिला है। बुधवार को कानपुर नगर में 32 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके साथ कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1014 हो गई है। कानपुर नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 41 लोगों की जान जा चुकी हैं। इस मामले में भी कानपुर नगर राज्य में चौथे स्थान पर है। राज्य में टॉप 5 जिलों में पांचवें स्थान पर लखनऊ है। लखनऊ में बुधवार को 85 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। बुधवार के आंकड़े में लखनऊ गौतम बुध नगर और गाजियाबाद के बाद तीसरे स्थान पर रहा है। अब तक जिले में 930 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से केवल 13 लोगों की मौत हुई है।

पश्चिम उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण जिले मेरठ की बात करें तो मेरठ राज्य में छठे नंबर पर चल रहा है। गुरुवार को 18 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद संख्या बढ़कर 854 हो गई है। संक्रमण के कारण मौतों के मामले में मेरठ राज्य में दूसरे स्थान पर चल रहा है। आगरा के बाद सर्वाधिक 76 लोगों की मौत मेरठ में हो चुकी हैं। अभी मेरठ में 248 लोगों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है।

इस तरह अब उत्तर प्रदेश में 4 जिले गौतम बुध नगर, गाजियाबाद, कानपुर नगर और आगरा ऐसे हैं, जिनमें मरीजों की कुल संख्या एक हजार के पार तक जा चुकी है। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में बुधवार को 700 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। अभी तक एक दिन में राज्य में यह मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। स्टेट सर्विलेंस अधिकारी की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में संक्रमण के कारण 11 लोगों की मौत हुई हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक 596 लोग संक्रमण के कारण जान गवा चुके हैं।


बुधवार तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े जिलेवार इस तरह हैं

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.