ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने सासंद से दो बड़ी मांग रखीं, जानिए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने सासंद से दो बड़ी मांग रखीं, जानिए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने सासंद से दो बड़ी मांग रखीं, जानिए

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने सासंद से दो बड़ी मांग रखीं

निवासियों ने कहा- शहर में जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है, सुविधाएं नहीं हैंgangaग्रेटर नोएडा वेस्ट में नवोदय विद्यालय और बड़ा सरकारी अस्पताल की मांगgangaलोगों ने कहा- सांसद से चुनाव के दौरान यह मांग की थी, उन्होंने आश्वासन दिया था

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा के सामने तीन बड़ी मांग रखी हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों का कहना है कि शहर में जनसंख्या बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव खड़ा होता जा रहा है। खासतौर से सरकारी स्तर पर अस्पताल और स्कूल यहां नहीं है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने सांसद से मांग की है कि सरकारी स्कूल और अस्पताल खुलवाए जाने चाहिए।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले आईटी इंजीनियर विकास कटियार ने कहा, "हम लोगों ने पिछले साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के वक्त मौजूदा सांसद डॉ महेश शर्मा के सामने आधारभूत जरूरतों से जुड़ी तीन मांगे रखी थीं। हम उन मांगों को एक बार फिर उनके सामने दोहरा रहे हैं। वेस्ट में आबादी बढ़ रही है। यहां पर सरकारी अस्पताल, जवाहर नवोदय विद्यालय और केंद्रीय विद्यालयों की अति आवश्यकता है। जिससे कि शिक्षा और उपचार के लिए लोगों को मोटी रकम नहीं खर्च करनी पड़ेगी। हम सांसद से यह प्रार्थना एक बार फिर कर रहे हैं।"

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब 20 हाउसिंग सोसायटी आबाद हो चुकी हैं। करीब 80 हजार परिवार इन सोसायटी में रह रहे हैं। जिनके पास स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं। अभी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कोई सरकारी अस्पताल और स्कूल नहीं हैं। यहां के लोग स्कूल और अस्पताल की लगातार मांग कर रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार अगले दो वर्षों में यहां रहने वाले परिवारों की संख्या करीब डेढ़ लाख तक पहुंच जाएगी। तब ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जनसंख्या 6 लाख के आसपास होगी। जिसके लिए बेहतर और ज्यादा स्वास्थ्य-शिक्षा सेवाओं की जरूरत पड़ेगी।

फोर्थ एवेन्यु के निवासी विवेक रमन तिवारी ने कहा, "ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जनसंख्या जितनी तेजी से बढ़ रही है। उसके सापेक्ष सुविधाओं का विकास नहीं हो रहा है। विकास प्राधिकरण ने स्कूल और अस्पतालों की जमीन बिल्डरों को दी हैं। यहां कोई सरकारी स्कूल और अस्पताल नहीं बनाए हैं। जिससे आम आदमी बहुत परेशान है। हर सुविधा के लिए प्राइवेट संस्थाओं पर निर्भर हैं। हम लोग लगातार सांसद डॉ महेश शर्मा से मांग कर रहे हैं कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कम से कम एक सरकारी स्कूल और एक बड़ा अस्पताल शुरू किया जाना चाहिए।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.