ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अनदेखी से सेक्टर जू-2 के निवासी परेशान

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अनदेखी से सेक्टर जू-2 के निवासी परेशान

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अनदेखी से सेक्टर जू-2 के निवासी परेशान

Google Image | Residents of Sector - Xu-2 are facing issues

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की अनदेखी के चलते शहर के सेक्टर जू-2 के निवासी परेशान हैं। शनिवार को सेक्टर के लोगों ने प्राधिकरण अफसरों को पत्र भेजकर सेक्टर में व्याप्त समस्याओं को दूर करने की मांग की है। सेक्टर के निवासियों का कहना है कि सड़क, सुरक्षा, पार्क सीवर और बिजली की आपूर्ति बदहाल है। तमाम बार विकास प्राधिकरण को लिखित में शिकायत दे चुके हैं, लेकिन किसी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

सेक्टर में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता उमंग अग्रवाल ने बताया कि वह जिला संभल भाजपा में नगर मंत्री हैं। उनका आवास सेक्टर जू-2 के ए ब्लॉक में है। प्राधिकरण अफसरों की अनदेखी के चलते पूरे ए ब्लॉक में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। रात के समय यहां पर स्ट्रीट लाइट भी नहीं जलती हैं। सेक्टर में पानी निकासी की भी कोई व्यवस्था नहीं है। कुछ महीनों पहले उनके आवास में चोरी की घटना हो चुकी है। तब उमंग अग्रवाल ने विकास प्राधिकरण को शिकायत देकर सुरक्षा इंतजाम करने का निवेदन किया था। इसके बाद भी सेक्टर में सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में शनिवार को एकबार फिर प्राधिकरण अफसरों को पत्र भेजकर सेक्टर में व्याप्त समस्याओं को दूर करने की मांग की गई है। यदि अफसरों ने जल्द समस्याओं का संज्ञान नहीं लिया तो वह मुख्यमंत्री से मिलकर कार्रवाई की मांग करेंगे। सेक्टर में रहने वाले श्रेय अग्रवाल ने कहा, सीवर लाइन आपस में नहीं जुड़ी हैं। जिसकी वजह से जलभराव की स्थिति बनी रहती है। कई बार तो घरों में बाथरूम और टॉयलेट भी इस कारण चॉक हो जाते हैं। विकास प्राधिकरण से बार-बार शिकायत करने के बावजूद कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। 

अमित कुमार का कहना है कि सेक्टर की चारदीवारी भी कई जगह से टूटी हुई है। जिसकी वजह से सुरक्षा इंतजामों को खतरा है। सेक्टर में कोई भी कभी भी घुस सकता है। विकास प्राधिकरण से कई बार चारदीवारी की मरम्मत करने को कहा गया है। कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इस मामले को लेकर  सेक्टर के अन्य निवासियों नीरज जायसवाल, मनीष कुमार, दिनेश कुमार आदि ने भी शिकायत ही पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। इन लोगों का कहना है अगर विकास प्राधिकरण उनकी सुनवाई नहीं करेगा तो मजबूर होकर आंदोलन करेंगे। दूसरी और इस पूरे मामले को लेकर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क किया गया। अफसरों का कहना है कि जल्दी ही सेक्टर में हालात का जायजा लेने जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.