BREAKING: मेरठ में स्नातक एमएलसी चुनाव की मतगणना को लेकर बवाल, डीएम एसएसपी फोर्स लेकर पहुंचे

BREAKING: मेरठ में स्नातक एमएलसी चुनाव की मतगणना को लेकर बवाल, डीएम एसएसपी फोर्स लेकर पहुंचे

BREAKING: मेरठ में स्नातक एमएलसी चुनाव की मतगणना को लेकर बवाल, डीएम एसएसपी फोर्स लेकर पहुंचे

Tricity Today | मेरठ में स्नातक एमएलसी चुनाव की मतगणना को लेकर बवाल, डीएम एसएसपी फोर्स लेकर पहुंचे

मेरठ में सहारनपुर-मेरठ मंडल से स्नातक एमएलसी चुनाव की मतगणना जारी है। इस बीच विपक्षी उम्मीदवारों ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पर धांधली करने और पुलिस-प्रशासन की मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मतगणना केंद्र के बाहर सारे प्रत्याशी और उनके समर्थक धरना देकर बैठ गए। इन लोगों का आरोप है कि मत पेटियों में पड़े वोटों से ज्यादा निकल रहे हैं। पुलिस और प्रशासन की मदद से भाजपा के उम्मीदवार ने बूथ कैपचरिंग करवाई है। जानकारी मिलने के बाद मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिला अधिकारी मौके पर पहुंचे। रिटर्निंग ऑफिसर से बातचीत करके उम्मीदवारों को पूरी जानकारी दी गई। अब बताया गया है कि मतगणना निर्बाध रूप से दोबारा शुरू करवा दी गई है। उम्मीदवारों को संतुष्ट कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, निर्वाचन क्षेत्र के दो बूथों पर 100 फ़ीसदी मतदान बताया जा रहा है। जिसे लेकर विपक्षी प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने हंगामा किया है। उनका यह कहना था कि किसी भी बूथ पर 100 फ़ीसदी मतदान संभव नहीं है। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी के द्वारा बूथ कैपचरिंग की गई है। मेरठ के डीएम-एसएसपी जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे। पूरे प्रकरण के बारे में रिटर्निंग ऑफिसर से बातचीत की और उम्मीदवारों को पूरी जानकारी दी गई। इसके बाद उम्मीदवार शांत हुए हैं। करीब 2 घंटे तक मतगणना केंद्र पर ऊहापोह की स्थिति बनी रही। प्रत्याशियों ने मतगणना रोकने की अपील की। मिली जानकारी के मुताबिक डीएम और एसएसपी ने मामला शांत करवा दिया है। मतगणना एक बार फिर शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि शिक्षक एमएलसी चुनाव का परिणाम लगभग आ चुका है। अब केवल औपचारिकताएं पूरी होनी मात्र है। प्रथम वरीयता में पर्याप्त मत कोटा न मिलने के कारण दूसरी वरीयता वाले मतों की गिनती की जा रही है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार श्रीचंद शर्मा जीत चुके हैं। उन्हें शुक्रवार की सुबह रिटर्निंग ऑफिसर सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद विजयी घोषित करेंगे। अब इस बीच स्नातक एमएलसी चुनाव को लेकर दिनभर मतों की छंटनी चलती रही। 50-50 वोटों के बंडल तैयार कर लिए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक जल्दी ही मतगणना शुरू होने वाली है। सुबह तक स्नातक एमएलसी के चुनाव का परिणाम भी आ जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.