दिल्ली से सटे सील 4 बॉर्डर खुलेंगे आज, होली तक मजिस्ट्रेट व्यवस्था लागू

दिल्ली से सटे सील 4 बॉर्डर खुलेंगे आज, होली तक मजिस्ट्रेट व्यवस्था लागू

दिल्ली से सटे सील 4 बॉर्डर खुलेंगे आज, होली तक मजिस्ट्रेट व्यवस्था लागू

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली में नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागकिता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोधियों और समर्थकों के बीच हुए उपद्रव के बाद दिल्ली से सटे सील 4 बॉर्डर आज रात में खोल दिए जाएंगे। 

जिले में फिलहाल सीएए और एनआरसी को लेकर तनावग्रस्त शांतिपूर्ण माहौल है। जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए होली तक मजिस्ट्रेट व्यवस्था लागू रहेगी। वहीं, सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स के अलावा पीएसी और आरएएफ की कंपनी संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात रहेंगी। 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय एवं एसएसपी कलानिधि नैथानी हालांकि जिले में शांतिपूर्ण माहौल कायम रखने के लिए पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। जिले में हाईअलर्ट घोषित होने के चलते प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी थाना क्षेत्र वार पुलिस फोर्स के साथ होली तक अपने-अपने क्षेत्रों में भ्र्रमण करने के साथ मुस्तैद रहेंगे। ताकि होली त्योहार पर जिले में कोई अप्रिय घटना न हो जाए। 

जिले में पुलिस कर्मियों की जहां होली तक छुट्टी बैन कर दी गई हैं। वहीं प्रशासनिक स्तर पर अधिकारियों की छुट्टी भी कैंसिल की गई हैं। जिले में मोदीनगर, मुरादनगर, मसूरी,लोनी,डासना आदि इलाकों में आरएएफ  और पीएसी जवानों की फिलहाल तैनात रहेगी। लोनी में सबसे ज्यादा पुलिस फोर्स की निगरानी की गई है। ताकि जिले में अमन-चैन कायम रखा जा सके। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय एवं एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन,एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण सिंह,एसडीएम खालिद अंजुम,सीओ राजकुमार पांडेय आदि अधिकारियों की मौजूदगी में लोनी क्षेत्र में आज फिर से फ्लैग मार्च करेंगे। 

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ वार्ता करने के बाद सील किए गए 4 बॉर्डर को आज रात में खोला जा सकेगा। दिल्ली से सटे इलाके डीएलएफ  पुस्ता रोड,लालबाग,लोनी बॉर्डर दिल्ली जाने वाले मार्गों पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। जिले में धारा-144 लागू होने के चलते हालांकि पिछले 7 दिन से शांतिपूर्ण माहौल है। कहीं कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है। एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह,एसपी सिटी मनीष मिश्रा जहां शहर में कई क्षेत्रों में निगरानी रख रहे है। वहीं,सिटी मजिस्ट्रेट शिवप्रताप शुक्ल ने सीओ फस्र्ट धर्मेंद्र चौहान एवं पुलिस फोर्स के साथ कैलाभट्टा क्षेत्र में लगातार नजर बनाए हुए है। साहिबाबाद क्षेत्र में एसडीएम देवेंद्रपाल सिंह ने सीओ राकेश मिश्रा नजर रखे हुए हैं, एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन ने लोनी में एसडीएम खालिद अंजुम,सीओ राजकुमार पांडेय एवं पुलिसफोर्स के साथ लगातार लोनी क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए निरीक्षण कर रहे है। 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि आज  दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से वार्ता करने के बाद दिल्ली से सटे जिले के 4 बॉर्डर रात में खोले जाएंगे। जिले में सुरक्षा चाक-चौबंद है। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर पुलिस की तैनाती होली तक रखी जाएगी। जिले में सेक्टर स्कीम को प्रभावी तरीके से होली त्योहार तक लागू रखा जाएगा। जिले को 16 जोन में बांटकर 11 सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, 16 जोनल मजिस्ट्रेट तथा 59 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए गए हैं। जिले में तैनात सभी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए गए है कि अपने-अपने क्षेत्र में तैनात रहकर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखे।   

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.