जेल में बंद माफिया से चैटिंग, महिला पर फर्जी मुकदमे और मनचाही पोस्टिंग के खेल में IPS अजयपाल शर्मा पर गंभीर आरोप, SIT ने दी रिपोर्ट

जेल में बंद माफिया से चैटिंग, महिला पर फर्जी मुकदमे और मनचाही पोस्टिंग के खेल में IPS अजयपाल शर्मा पर गंभीर आरोप, SIT ने दी रिपोर्ट

जेल में बंद माफिया से चैटिंग, महिला पर फर्जी मुकदमे और मनचाही पोस्टिंग के खेल में IPS अजयपाल शर्मा पर गंभीर आरोप, SIT ने दी रिपोर्ट

Google Image | IPS Ajay Pal Sharma

Gautam Buddh Nagar में बतौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तैनात रहे IPS Ajay Pal Sharma गंभीर भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के आरोपों में गिरते जा रहे हैं। Special Investigation Team (एसआईटी) और Vigilance ने जांच में आईपीएस डॉक्टर अजयपाल शर्मा पर लगाए गए कई गंभीर आरोपों को सही माना है। एसआईटी ने अपनी जांच में दावा किया है कि उन्होंने एक महिला के खिलाफ बुलंदशहर और रामपुर में फर्जी मुकदमे दर्ज करवाए। वह महिला खुद को अजय पाल शर्मा की पत्नी होने का दावा कर रही थी। इतना ही नहीं डॉक्टर अजय पाल शर्मा जेल में बंद माफिया अनिल भाटी से लगातार वॉट्सऐप पर चैट कर रहे थे। मेरठ और दूसरे जिले में अपनी तैनाती करवाने के लिए कथित पत्रकार और उसके साथी से 80 लाख रुपये के लेन-देन की बात भी आईपीएस अफसर ने की है।

शामली में बतौर पुलिस अधीक्षक तैनाती के दौरान खूंखार अपराधियों को मौत के घाट उतारने के कारण चर्चा मैं आए आईपीएस अफसर डॉ.अजय पाल शर्मा अब संकट में नजर आ रहे हैं। अपनी तेजतर्रार कार्यप्रणाली के चलते अजय पाल शर्मा को खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खासा पसंद करते थे। लेकिन गौतमबुद्ध नगर में पोस्टिंग के दौरान वह एक के बाद एक विवादों में घिरते चले गए। उन पर कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी को सहयोग देने तक के गंभीर आरोप लगाए गए। अब इन आरोपों में सच्चाई बताई जा रही है। यह कोई और नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर गठित की गई महानिदेशक स्तर के अधिकारियों की एसआईटी कह रही है।

आईपीएस अजयपाल की वॉट्सऐप चैट और कॉल रेकॉर्ड को एसआईटी ने जांच में सबूत बनाया है। इसी के बाद विजिलेंस ने भी उनके खिलाफ जांच की। नोएडा के पूर्व एसएसपी रहे वैभव कृष्ण ने मनचाही पोस्टिंग के लिए लेनदेन का मसला उठाया था। अजयपाल इसी मामले में आरोपी हैं। एसआईटी और विजिलेंस ने आईपीएस डॉक्टर अजयपाल शर्मा से जुड़ी नौ रिकॉर्डिंग की पड़ताल की है। इनमें से पांच में मनचाही पोस्टिंग को लेकर बातचीत की गई हैं।

पहली और दूसरी रिकॉर्डिंग : मेरठ में पोस्टिंग करवाने को लेकर 80 लाख रुपये के लेन-देन की बात

अजय पाल शर्मा और कथित पत्रकार चंदन राय के बीच मेरठ में पोस्टिंग करवाने को लेकर 80 लाख रुपये के लेन-देन की बात हो रही है। आधी रकम यानी 40 लाख रुपये अग्रिम रूप से और बाकी काम होने के बाद देने की बातचीत दोनों लोग कर रहे हैं। ऐसा एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है।

तीसरी रिकॉर्डिंग : चंदन राय और स्वप्निल राय के बीच सत्ता पक्ष से जुड़े तीन बड़े नामों का जिक्र किया जा रहा है

चंदन राय और स्वप्निल राय के बीच सत्ता पक्ष से जुड़े तीन बड़े नामों का जिक्र किया जा रहा है। जिसमें पोस्टिंग के लिए बात हो रही है। अजय पाल शर्मा के आईएएस भाई (जो उस वक्त एसडीएम के पद पर थे) का उनका जिक्र इस कॉल रिकॉर्डिंग में हो रहा है।

चौथी रिकॉर्डिंग: एडवांस में 20 किताब (20 लाख रुपये) देने का जिक्र इस वीडियो में है

अतुल शुक्ला और चंदन राय के बीच अजय पाल की पोस्टिंग को लेकर बात हो रही है। एडवांस में 20 किताब (20 लाख रुपये) और 60 किताब (साठ लाख रुपये) एक माह में देने का जिक्र इस वीडियो में है।

पांचवीं रिकॉर्डिंग : चंदन राय और अंकित नाम के शख्स के बीच महिला के मोबाइल से डेटा हटाने की बात हो रही है

चंदन राय और अंकित नाम के शख्स के बीच महिला के मोबाइल से डेटा हटाने की बात हो रही है। महिला गाजियाबाद की वही वकील है, जिसने खुद को डॉ.अजय पाल शर्मा की पत्नी बताया था।

छठी-सातवीं रिकॉर्डिंग : अजयपाल की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करवाने की बात हो रही है

चंदन राय और सुनील भारती के बीच बातचीत हो रही है। इनमें अजयपाल की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करवाने की बात हो रही है। महिला के खिलाफ बुलंदशहर और रामपुर में एफआईआर दर्ज की गई थीं। अजय पाल शर्मा रामपुर के एसपी भी थे।

आठवीं-नौंवी रिकॉर्डिंग : चंदन राय और स्वप्निल राय के बीच तीन जिलों में पोस्टिंग देने का जिक्र है

चंदन राय और स्वप्निल राय के बीच तीन जिलों में पोस्टिंग व सहारनपुर और मेरठ में कोई तुलना न होने की बात कहते हुए 20 लाख रुपये अग्रिम रूप से देने का जिक्र है।

आईपीएस अजय पाल की सफाई
इन आरोपों पर सफाई देते हुए आईपीएस अजयपाल शर्मा ने कहा, 'मुझ पर लगे सभी आरोप गलत हैं। मैंने एसएसपी नोएडा रहते हुए अनिल भाटी के खिलाफ एनएसए लगाया था। उसकी संपत्तियां जब्त की थीं। भाटी के परिवार ने मेरे ऊपर घर तुड़वाने का आरोप लगाया था। मेरी जिस चैट का जिक्र हो रहा है, वह वर्ष 2018 की बताई जा रही है। जेल में रहते हुए किसी से बात हो नहीं सकती है।'

अजयपाल शर्मा ने आगे कहा, 'महिला ने जो फर्जीवाड़े किए हैं, उसके चलते उन पर मुकदमे दर्ज हुए हैं। इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं है। महिला ने मेरी पत्नी होने का जो दावा किया था वह भी सही नहीं पाया गया है। मैंने महिला के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है। चंदन राय से हुई बातचीत गलत है। मेरी जितनी भी तैनातियां हुई हैं, वह मेरी मेरिट के आधार पर हुई हैं। जिन जिलों में पोस्टिंग की बात की है, वहां मैं तैनात ही नहीं रहा।'

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.