गाजियाबाद जिले में दबंगों का साया, लोगों ने घर की दीवारों पर लगाए मकान बिकाऊ है पोस्टर

Updated Sep 25, 2020 12:31:06 IST | Anika Gupta

गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र की शालीमार गार्डन के छाबड़ा कॉलोनी के लोग इन दिनों दबंगों से इतना भयभीत हो गये है कि उन्होंने अपने...

गाजियाबाद जिले में दबंगों का साया, लोगों ने घर की दीवारों पर लगाए मकान बिकाऊ है पोस्टर
Photo Credit:  Tricity Today
लोगों ने घर की दीवारों पर लगाए "मकान बिकाऊ है" पोस्टर

गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र की शालीमार गार्डन के छाबड़ा कॉलोनी के लोग इन दिनों दबंगों से इतना भयभीत हो गये है कि उन्होंने अपने घरों की दीवार पर "मकान बिकाऊ है" का पोस्टर चस्पा करना शुरू कर दिया है। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किये गये लॉकडाउन के दौरान स्थानीय लोगों की सहमति पर गली को लोहे की बल्ली और चेन से सील कर दिया था ताकि अनजान व्यक्ति आ न सके। कुछ दिन पहले गली में स्पीड ब्रैकेर बना दिये गये थे। अब लोहे की बल्ली और सील को हटाने का प्रयास किया जा रहा है। गली को बंद करने के बाद चेन स्नेचिंग की घटनाओं में कमी आई है। गली में ही रहने वाले कुछ दबंग किस्म के लोग अब बल्ली और सील को हटाना चाह रहे हैं। आए दिन वे गली के निवासियों को झूठे आरोपों में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। 

इन लोगों के साथ कुछ अवांछनीय तत्वों ने भी गलियों में आना-जाना शुरू कर दिया। इससे परेशान होकर लोगों ने पुलिस प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने घरों पर "मकान बिकाऊ है" के पोस्टर चस्पा कर दिये। 

पिछले दिनों कालोनी के लोगों ने कुछ नशेडिय़ों को वहां से जाने के लिए कहा तो एक ने महिला पर ब्लेड से हमला करने की धमकी दी। इससे लोग घबराए हुए हैं। लोगों का आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोग चेन को जबरन हटवाना चाहते हैं। जिससे बाहरी लोगों का आना-जाना फिर से शुरू हो जाएगा। इससे लोगों को सुरक्षा का डर सता रहा है। यहां रहने वाली रजनी सिंह का कहना है कि बीते महीने लोगों ने रात के समय के लिए एक गार्ड को रखा था। लेकिन रोजाना शाम के समय ही नशेड़ी और शराबियों का जमावड़ा लग जाता है। ऐसे में चेन जबरन हटाने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया है। जिसमें कालोनी के लोगों ने दूसरे पक्ष पर दबंगई का आरोप लगाकर घरों के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्टर लगाकर डीएम और एसएसपी से शिकायत की है। समाधान न होने पर लोगों ने प्रदर्शन कर नाराजगी भी जाहिर की। 

ट्विटर पर सीएम योगी आदित्यनाथ, एसएसपी, डीएम, डीजीपी यूपी समेत आला अधिकारियों को शिकायत की है। प्रदर्शनकारियों में कलावती, रजनी सिंह, मंजू रोतेला,पुष्पा, निलिमा, रजत सिंंह, कांति थापा, दीपक, शांति, सुनील गुप्ता, कमल, निशा, मेहराज और ऊषा समेत अन्य लोग मौजूद रहे। दूसरे पक्ष का कहना दूसरे पक्ष से सुशील वर्मा का कहना है कि कुछ लोग परमानेंट चेन लगवाना चाहते हैं। इससे अन्य लोगों को दिक्कत है। 

पिछले दिनों मीटिंग में रास्ता खोलने पर बात होनी थी। लेकिन इस पर लोग सुरक्षा का हवाला देकर चेन नहींं खोलना चाहते हैं। मामले में डीएम और एसएसपी व नगर निगम को भी शिकायत दी हुई है। कुछ दिन बाद एक शादी का कार्यक्रम भी होना है। अब लोगों ने मकान बिकाऊ के पोस्टर बेवजह लगा दिए हैं। अगर लोगों को इतनी ही सुरक्षा ही चाहिए तो मंत्री के बराबर में घर लें।

Ghaziabad Police, Ghaziabad News, Crime in Ghaziabad, Ghaziabad Home