CBSE टॉपर: डॉक्टर बनकर गरीबों का फ्री इलाज करना चाहती हैं शुचिस्मिता

CBSE टॉपर: डॉक्टर बनकर गरीबों का फ्री इलाज करना चाहती हैं शुचिस्मिता

CBSE टॉपर: डॉक्टर बनकर गरीबों का फ्री इलाज करना चाहती हैं शुचिस्मिता

Tricity Today | शुचिस्मिता

ग्रेटर नोएडा के डीपीएस स्कूल की छात्रा है शुचिस्मिता gangaबुधवार को उनका कक्षा 10 का परीक्षा परिणाम घोषित हुआgangaशुचिस्मिता को 97% अंक मिले, वह डॉक्टर बनना चाहती हैं

बुधवार को सीबीएसई ने 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित किया है। ग्रेटर नोएडा के डीपीएस स्कूल में पढने वाली शुचिस्मिता ने 97 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। शुचिस्मिता अब आगे डाॅक्टर बनना चाहती हैं। वह डाॅक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं।

ग्रेटर नोएडा के डीपीएस स्कूल में पढ़ने वाली शुचिस्मिता ने सामाजिक विज्ञान में 100 अंक, गणित में 98 अंक, हिन्दी में 97 अंक, विज्ञान में 97 अंक और कम्यूपटर साइंस में 98 अंक हासिल किए हैं। शुचिस्मिता की मां श्रावणी दास एक प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं और पिता सुमित कुमार दास बर्जर पैन्ट्स कंपनी में मैनेजर पद पर तैनात हैं।

शुचिस्मिता ने बताया कि वह डाॅक्टर बनकर गरीबों का निशुल्क इलाज कराना चाहती हैं। क्योंकि आज गरीब लोग पैसे की कमी के कारण अपना इलाज कराने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए काफी गरीब लोगों की मौत बिना इलाज के कारण ही हो जाती हैं। जो काफी दर्दनाक विषय है। 

मां श्रावणी दास ने बताया कि उनकी एक ही बेटी है। वह मूलरूप में कोलकाता के रहने वाले हैं। अपनी बेटी की पढ़ाई और काम के कारण 14 साल पहले ग्रेटर नोएडा के सेक्टर गामा-2 में आकर बस गए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.