दिल्ली पुलिस के एसआई ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़, सोशल मीडया ने गिरफ्तार करवाया

दिल्ली पुलिस के एसआई ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़, सोशल मीडया ने गिरफ्तार करवाया

दिल्ली पुलिस के एसआई ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़, सोशल मीडया ने गिरफ्तार करवाया

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली में एक बार फिर सोशल मीडिया ने अपनी ताकत का लोगों को एहसास करवा दिया है। द्वारका में दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने नाबालिग छात्रा को अकेले देखकर उसकी ओर अश्लील इशारे किए और उसका पीछा भी किया है। आरोपी की हरकत से हैरान छात्रा ने इंस्टाग्राम पर अपनी व्यथा साझा की। जिसके बाद बाद कुछ और लड़कियां सामने आई और पुलिस से शिकायत की है।

पूरे मामले ने जब सोशल मीडिया पर जोर पकड़ लिया, तो महिलाओं ने पुलिस उपायुक्त से मुलाकात कर आरोपी पर जल्द कार्रवाई करने की मांग की। ऐसे में पुलिस हरकत में आई और द्वारका साऊथ थाने में आईपीसी एक्ट की धारा 354, 354ए और पॉक्सो की धाराओं में केस दर्ज किया गया। जांच के बाद पुनीत ग्रेवाल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पुलिसकर्मी वर्तमान में नई दिल्ली के डीसीपी ट्रैफिक के पीए के तौर पर कामकाज देख रहा है। फिलहाल उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी पुनीत ग्रेवाल पर इस मामले से पहले भी 5 से ज्यादा महिलाओं ने छेड़छाड़ की शिकायत दी हुई है। उन सभी मामलों की भी जांच चल रहा है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह 17 अक्टूबर की सुबह जब वे साइकिल पर सैर करने के लिए सड़क पर निकली, तो कार में सवार एक युवक सड़क से गुजरा और अश्लील हरकत करने लगा। उस युवक ने लड़की का पीछा भी किया। लड़की ने साइकिल की रफ्तार तेज कर आरोपी कार चालक से पीछा छुड़ाने की कोशिश भी की लेकिन आरोपी की अश्लील हरकत जारी रही। इस बीच लड़की ने सेक्टर 11 स्थित खेल परिसर के पास शोर मचाकर लोग का ध्यान अपनी ओर खींचा। तब तक आरोपी फरार हो चुका था।

लड़की ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कार का नंबर नोट करना चाहा, लेकिन कार पर कोई नंबर प्लेट नहीं था। कार का शीशा भी टूटा होने की बात लड़की ने कही थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए द्वारका पुलिस उपायुक्त ने तत्काल इस मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया था। इसके बाद पुलिस टीम ने उपनगरी के विभिन्न चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने शुरू किए। घटना के समय के एक घंटा पहले व एक घंटा बाद के तमाम फुटेज पुलिस ने खंगाले। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की पहचान करने में कामयाबी पाई। पुलिस के अनुसार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.