यूपी/लखनऊ: दो बसों की टक्कर में छह लोगों की मौत, पांच घायल

यूपी/लखनऊ: दो बसों की टक्कर में छह लोगों की मौत, पांच घायल

यूपी/लखनऊ: दो बसों की टक्कर में छह लोगों की मौत, पांच घायल

Google Image | लखनऊ में बस दुर्घटना

उत्तर प्रदेश की राजधानी के बाहरी इलाके काकोरी थानाक्षेत्र में रोडवेज की दो बसों में बुधवार सुबह टक्कर होने से छह लोगों की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये। सहायक पुलिस आयुक्त, काकोरी एस एम कासिम आबिदी ने 'भाषा' को बताया कि दुर्घटना में छह लोगों की मौत हुई है । 

इस मामले को गंभीरता से लेते हुये परिवहन मंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिये है। परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी से करीब 22 किलोमीटर दूर लखनऊ—हरदोई रोड पर हुए इस हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों का राजधानी के ट्रामा सेंटर में उपचार किया जा रहा है । मृतकों में पांच लोग बस में सवार थे जबकि एक महिला दो पहिया वाहन पर सवार थी ।

मृतकों में सर्वधर (40), लकी सक्सेना (16), राजेंद्र सक्सेना (48), हरिओम (40), नीतेश भारती (20) तथा एक अज्ञात महिला (करीब 35) शामिल हैं। घायलों को किंग जार्ज मेडिकल विश्वविदयालय (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर भेजा गया । केजीएमयू के प्रवक्ता के अनुसार पांचों घायलों की हालत स्थिर है । 

उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक परिवहन मंत्री के निर्देश पर दुर्घटना की जांच के लिये तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी जो 24 घंटे के अंदर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। बयान में कहा गया कि परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने मृतकों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की सहायता तथा घायलों को इलाज के लिये ढाई ढाई लाख रूपये की सहायता देने के निर्देश दिये है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.