Uttar Pradesh: सपा कार्यकर्ताओं ने भीख मांगी और पकौड़े तले, जानिए वजह

Uttar Pradesh: सपा कार्यकर्ताओं ने भीख मांगी और पकौड़े तले, जानिए वजह

Uttar Pradesh: सपा कार्यकर्ताओं ने भीख मांगी और पकौड़े तले, जानिए वजह

Google Image | सपा कार्यकर्ताओं ने भीख मांगी और पकौड़े तले

महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में भीख मांगकर और पकौड़े तलकर प्रदर्शन किया। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर दल के कार्यकर्ता और नौजवान प्रदेश के लगभग सभी जिलों में सड़कों पर उतरे और प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह भीख मांगकर, पकौड़े तलकर तथा जूता पॉलिश कर भाजपा सरकार के खिलाफ जनता के आक्रोश को अभिव्यक्ति दी। रोजगार की मांग कर रहे युवाओं एवं महिलाओं पर पुलिस ने जगह-जगह लाठियां चलायीं और बड़ी संख्या में गिरफ्तारी की।

सपा अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के जिलों में ज्ञापन देकर शांतिपूर्ण तरीके से रोजगार की मांग करने वाले युवाओं पर सरकार ने लाठी उठाकर अच्छा नहीं किया। बेरोजगारी के कारण निराश युवा के साथ ऐसा व्यवहार सरकार की असंवेदनशीता दर्शाता है।

सपा प्रवक्ता चौधरी ने कहा कि अमेठी में नौजवानों ने रोजगार की मांग करते हुए जूता पॉलिश की। हरदोई में केला बेचकर प्रदर्शन किया। प्रतापगढ़, संतकबीरनगर, गोरखपुर, सहारनपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद, कुशीनगर, आगरा में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंहगाई और बेकारी के खिलाफ नारेबाजी की तथा प्रदर्शन किया। सुल्तानपुर में भीख मांगकर और पकौड़े तलकर बेकारी की लाचारी जताई। इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों से भी प्रदर्शन की खबरें मिली हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.