UP: खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी को कोरोना संक्रमण हुआ, अस्पताल में भर्ती

UP: खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी को कोरोना संक्रमण हुआ, अस्पताल में भर्ती

UP: खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी को कोरोना संक्रमण हुआ, अस्पताल में भर्ती

Google Image | उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी

उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इससे पहले शनिवार को पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और यूपी के होम गार्ड्स मिस्टर चेतन चौहान को कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ था। उत्तर प्रदेश में अब तक 36476 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं।

राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण से निजात पाने के लिए रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई घोषणा की है। अब प्रत्येक सप्ताह शनिवार और रविवार को सभी बाजार बंद रहेंगे। पूरे राज्य में बाजार सोमवार की सुबह से शुक्रवार की रात तक खुलेंगे। इसके बाद शनिवार और रविवार को नियमित रूप से सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा।

अब इसी बीच रविवार की देर शाम लखनऊ से जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश सरकार में स्पोर्ट्स मिनिस्टर उपेंद्र तिवारी की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। उपेंद्र तिवारी के परिजनों, स्टाफ और संपर्क में आने वाले लोगों का भी कोरोना वायरस टेस्ट करवाया जा रहा है। रिपोर्ट आने तक सभी लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के स्टेट सर्विलांस ऑफिसर की ओर से रविवार की देर शाम जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 1388 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। 654 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से घर भेज दिया गया हैं। रविवार को राज्य में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले लखनऊ में रिपोर्ट किए गए हैं। लखनऊ में 165 लोगों को संक्रमण हुआ है। दूसरे नंबर पर गाजियाबाद रहा है। गाजियाबाद में 142 लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं। तीसरे नंबर पर गौतम बुध नगर है, यहां 64 और लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

इसी तरह कानपुर नगर में 60, बरेली में 40, झांसी में 38, मैनपुरी में 42, उन्नाव में 31, कुशीनगर में 33, मेरठ में 59, मुरादाबाद में 28, वाराणसी में 39, जौनपुर में 44, बाराबंकी में 22, अलीगढ़ में 24, हापुड़ में 13, बुलंदशहर में 14, प्रयागराज में 32, संभल में 38, संत कबीर नगर में 20, मथुरा में 27, गोरखपुर में 73, देवरिया में 26, रायबरेली में 14, गोंडा में 19, महाराजगंज में 16, कौशांबी में 20, बलिया में 22, उन्नाव में 31, बागपत में 15, चंदौली में 26, कुशीनगर में 33, सोनभद्र में 10 और शाहजहांपुर में 10 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.