एसएससी को नहीं है कोरोना वायरस का डर, नहीं टाली परीक्षा

एसएससी को नहीं है कोरोना वायरस का डर, नहीं टाली परीक्षा

एसएससी को नहीं है कोरोना वायरस का डर, नहीं टाली परीक्षा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती 2019 (सीएचएसएल) के पहले चरण की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई। एसएससी ने अपने एग्जाम कैसिंल नही किए है। 

कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारियों का कहना है कि, कोरोना के खतरे को देखते हुए परीक्षा के दौरान तमाम एहतियात बरती जा रही है। परीक्षार्थियों को मास्क लगाने के साथ ही सेनिटाइजर, अपना पेन और पानी की बोतल लाने की छूट तो दी ही गई है। बायोमीट्रिक हाजिरी को बंद कर दिया गया है।

एसएससी निदेशक राहुल सचान ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश कैबिनेट की बैठक में परीक्षा स्थगित किए जाने संबंधी हुए निर्णय के बाद उनके पास परीक्षा को लेकर लगातार फोन आ रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि सीएचएसएस परीक्षा तमाम एहतियात बरतते हुए पूरे देश में आयोजित की जा रही है। एसएससी कोई भी एग्जाम कैसिंल नही करेगी। परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगे भी जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि पहले दिन मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले यूपी और बिहार के 19 शहरों में बनाए गए। 103 परीक्षा केंद्रों पर 92,984 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। तीन शिफ्ट में हुई परीक्षा में 44777 यानी 48.17 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। पटना में सर्वाधिक 60.63 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। उपस्थिति के मामले में दूसरे स्थान पर दरभंगा रहा, जहां 53.20 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। मुजफ्फरपुर में 52.98 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.