ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर, युवक को पीटने वाले सब इंस्पेक्टर और सिपाही सस्पेंड

ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर, युवक को पीटने वाले सब इंस्पेक्टर और सिपाही सस्पेंड

ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर, युवक को पीटने वाले सब इंस्पेक्टर और सिपाही सस्पेंड

Tricity Today | ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर, युवक को पीटने वाले सब इंस्पेक्टर और सिपाही सस्पेंड

ग्रेटर नोएडा की दनकौर कोतवाली के सब इंस्पेक्टर और दो सिपाही को गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इन तीनों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही का भी आदेश दिया गया है। एसआई और दोनों सिपाही ने मिलकर एक युवक को बेरहमी से पीटा था। युवक ने ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त से इस मामले की शिकायत की थी। 

पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने जेवर के सहायक आयुक्त अब्दुल कादिर को जांच करने का आदेश दिया था। इस मामले को ट्राइसिटी टुडे ने आज प्रमुखता से प्रकाशित किया है। प्राथमिक जांच में सब इंस्पेक्टर और दोनों सिपाही को दोषी पाया गया है। जिसके बाद तीनों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

पुलिस कमिश्नर ऑफिस की मीडिया सेल ने बताया कि थाना दनकौर क्षेत्र में एक व्यक्ति से हुई मारपीट में प्रथम दृष्टया दोषी पाये गये उप निरीक्षक और दो आरक्षियों को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। उनके विरूद्ध कठोरतम दण्डात्मक कार्यवाही की जा रही है।

आपको बता दें कि दनकौर कोतवाली के मकनपुर गांव के एक ग्रामीण ने स्पोर्ट्स सिटी में तैनात एक दरोगा और दो पुलिसकर्मियों पर ग्राम प्रधान की शह पर जंगल में ले जाकर थर्ड डिग्री देने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने मामले की शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से की है। पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

मकनपुर गांव के निवासी सुनील का कहना है कि गांव प्रधान से उसकी रंजिश चल रही है। गांव के एक परिवार की महिला से प्रेम पत्र का झूठा बहाना बनाकर ग्राम प्रधान ने उसे पुलिस से पकड़वा दिया। पुलिस के एक दारोगा और दो पुलिसकर्मी उसे जंगल में ले गए। उसके साथ जमकर मारपीट की। उसे इतना पीटा गया कि उसकी चमड़ी उतर गई है।

सुनील के शरीर पर चोटों के निशान बना दिए। सुनील का आरोप है कि अब ग्राम प्रधान ने पुलिस को 50 हजार रुपये देकर मामला रफा-दफा करने को कहा है। युवक का कहना है कि उससे पुलिस ने 5 हजार रुपये भी लिए हैं। सब इंस्पेक्टर और सिपाहियों ने मारपीट के बाद सीआरपीसी की धारा 151 के तहत निरुद्ध करके जेल भेज दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.