गाजियाबाद : रिश्वत लेने वाला दरोगा सस्पेंड, वायरल हुआ था वीडियो

Updated Oct 15, 2020 22:00:29 IST | Mayank Tawer

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने 5,000 रुपये की रिश्वत लेने वाले सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। उसके खिलाफ जांच....

गाजियाबाद : रिश्वत लेने वाला दरोगा सस्पेंड, वायरल हुआ था वीडियो
Photo Credit:  Google Image
Kalanidhi Naithani IPS, SSP Ghaziabad

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने 5,000 रुपये की रिश्वत लेने वाले सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। उसके खिलाफ जांच का आदेश दिया गया है। जांच एसपी सिटी को सौंपी गई है। आपको बता दें कि गुरुवार कि दोपहर बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हुआ। जिसमें गाजियाबाद के खोड़ा थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए दिखाया गया है। इस मामले में देर शाम एसएसपी ने एक्शन लिया है।

आपको बता दे कि गाजियाबाद में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एक सब इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल हो रहा है। रिश्वत देने वाले लोगों ने ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है। मामला संज्ञान में आने के बाद गाजियाबाद पुलिस के उच्चाधिकारियों ने जांच का आदेश दिया। जिन लोगों ने अपना काम करवाने के लिए दरोगा को रिश्वत दी उन्होंने यह वीडियो बनाया है।

गाजियाबाद के खोड़ा थाने की नेहरू गार्डन पुलिस चौकी के इंचार्ज गजेंद्र पाल सिंह का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है। भूमि विवाद से जुड़े एक मामले में रिश्वत लेने की बात कही जा रही है। वीडियो में दिख रहा है कि दो लोग जा रहा हैं। जिनमें एक व्यक्ति दरोगा को पांच हजार रुपये देकर दरोगा को काम करने की बात कहता है। वीडियो में दिख रहा है कि सब इंस्पेक्टर चौकी में तख्त पर लेटे हुए हैं। वह कंबल ओढ़कर लेटें हैं। वीडियो बनाने वाला व्यक्ति 500-500 के नोट गिनकर 5000 रुपये दरोगा को देता है। वह दरोगा से कहता है कि पहले यह रुपए लीजिए और रुपए भी देगा, बस काम करवा दीजिए। दरोगा को रुपए देने के बाद चौकी से निकलते हुए वह उन्हें अपनी तबीयत का ख्याल रखने के लिए भी कहता है।

इस 1 मिनट 8 सेकंड के वीडियो में रिश्वत देने वाले और रिश्वत लेने वाले सब इंस्पेक्टर के चेहरे साफ तौर पर देखे जा सकते हैं। नेहरू गार्डन पुलिस चौकी के बाहर लगे बोर्ड से वीडियो शुरू होता है। रिश्वत देने वाला व्यक्ति और वीडियो बना रहा व्यक्ति पैदल चौकी में दाखिल होते हैं। इस दौरान आगे जा रहा व्यक्ति वीडियो बनाने वाले को कैमरा सीधा रखने की हिदायत भी देता है। पुलिस चौकी के कमरे में सामने दरोगा की वर्दी टंगी हुई दिखाई देती है। एक मेज पर कुछ रजिस्टर कागजात रखे हैं बराबर में पड़े बिस्तर में दरोगा लेटे हुए हैं।

Ghaziabad Police, SSP Ghaziabad, UP Police