अयोध्या राम मंदिर का शिलान्यास गाजियाबाद के इस संगठन के द्वारा दान की गई ईंट से होगा

अयोध्या राम मंदिर का शिलान्यास गाजियाबाद के इस संगठन के द्वारा दान की गई ईंट से होगा

अयोध्या राम मंदिर का शिलान्यास गाजियाबाद के इस संगठन के द्वारा दान की गई ईंट से होगा

Tricity Today | सर्राफा एसोसिएशन ने राम मंदिर के लिए चांदी की ईंटें दी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समय जैसे ही नजदीक आ रहा है। वैसे ही रामभक्त अपनी-अपनी तिजोरी का ताला खोल रहे हैं। जिले के सर्राफा एसोसिएशन ने राम मंदिर के लिए चांदी की ईंटें दी हैं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन से पहले सर्राफा एसोसिएशन गाजियाबाद के पदाधिकारियों ने बुधवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को 22.60 किलोग्राम की शुद्ध चांदी की ईंट अंशदान के रूप में भेंट की। एसोसिएशन का दावा है कि पांच अगस्त को इस ईंट को विधि विधान से मंत्रोच्चारण के साथ राम मंदिर की भूमि का पूजन करते वक्त नींव में स्थापित किया जाएगा।

126 स्वर्णकारों ने किया अंशदान
सर्राफा एसोसिएशन के संरक्षक राज किशोर गुप्ता, अध्यक्ष नितिन गोयल, महामंत्री गौरव गर्ग और उपाध्यक्ष हरविंदर कुमार ने बुधवार को अयोध्या पहुंच कर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र कार्यालय में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज को चांदी की ईंट सौंपी। 

इस कार्यालय के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्ता और कार्यालय सहायक दीनानाथ वर्मा वहां मौजूद रहे। सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन गोयल ने बताया कि चांदी की इस ईंट में जिले के 126 स्वर्णकारों का अंशदान है। संरक्षक राज किशोर गुप्ता ने बताया कि संगठन के पदाधिकारियों का उद्देश्य इस पावन काम में अधिक से अधिक लोगों को जोडऩा है।

वर्तमान रेट के हिसाब से इस ईंट की कीमत करीब 15 लाख रुपये है। बता दें कि 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखेंगे। जिसको लेकर लोग काफी उत्साहित और खुश हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.