नोएडा : द मिलेनियम स्कूल ने बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज से हटाया, अभिभावकों ने किया विरोध

नोएडा : द मिलेनियम स्कूल ने बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज से हटाया, अभिभावकों ने किया विरोध

नोएडा : द मिलेनियम स्कूल ने बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज से हटाया, अभिभावकों ने किया विरोध

Tricity Today | द मिलेनियम स्कूल ने बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज से हटाया, अभिभावकों ने किया विरोध

सोमवार को नोएडा के सेक्टर-119 में स्थित The Millennium School के पेरेंट्स ने स्कूल द्वारा बार-बार बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज से हटाने के लिए प्रिंसिपल से दूसरी बार मुलाकात की है। पेरेंट्स ने पहले भी 28 सितम्बर को स्कूल के खिलाफ एक लिखित शिकायत पत्र दिया था। जिसमें प्रिंसिपल ने इसको तकनीकी ख़राबी बताते हुए जल्दी सुलझाने का आश्वासन दिया था। परंतु बार-बार ये दिक़्क़त आती रही है। स्कूल स्टाफ और IT विभाग को इसका कोई संतोष जनक जवाब नही मिलता है। 

इस मामले में सोमवार को पेरेंट्स दुबारा The Millennium School की प्रिंसिपल से मिले और लिखित में अपनी शिकायत दी है। राहुल गर्ग ने बताया कि पेरेंट्स ने फीस मुद्दे पर कई ईमेल, मैसेज, कॉल के जरिये इसको सुलझाना चाहता है। पर स्कूल मैनेजमेंट अपने अड़ियल रवैये पर अडिग है। पेरेंट्स मांग कर रहे हैं कि स्कूल आपदा में अपनी जमा पूंजी से अपना खर्चा उठाये। उसके बाद स्टाफ सैलरी के लिए आपस मे चर्चा कर हल निकाला जा सकता है।  

लेकिन स्कूल सरकार के दिशा-निर्देशों का मजाक बना रहे हैं। उनका शिक्षा के अधिकार से कोई लेना-देना नहीं है। बस माता-पिता और बच्चों के ऊपर अनैतिक तरीको से दबाव बना कर पूरी फीस वसूलना चाहते हैं।  कुछ पेरेंट्स को उनके बच्चों का स्कूल से नाम काटने के लिए चेतावनी पत्र भी जारी कर दिया है। स्कूल ने बहुत बच्चों के पिछले साल के रिपोर्ट कार्ड जारी नहीं किये। जबकि पिछले साल की फीस दी जा चुकी है। 

इस लिए कुछ अभिभावकों ने प्रशासन और सरकार से काली पट्टी बांधे मानव श्रृंखला बना कर मसले का हल निकालने के लिए गुहार लगाई। NCR Parents असोसिएशन के अध्यक्ष सुखपाल सिंह तूर ने कहा कि अगर तुरंत बच्चों के रिपोर्ट कार्ड, ऑनलाइन क्लासेज दुबारा चालू करना और फीस माफी का समाधान न मिला तो DM और जनप्रतिनिधियों के सामने गुहार लगाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.