नोएडी की सब्जी मंडी में उमड़े हजारों लोग और सोशल डिस्टेंसिंग हो गई तार-तार

नोएडी की सब्जी मंडी में उमड़े हजारों लोग और सोशल डिस्टेंसिंग हो गई तार-तार

नोएडी की सब्जी मंडी में उमड़े हजारों लोग और सोशल डिस्टेंसिंग हो गई तार-तार

Tricity Today | नोएडी की सब्जी मंडी में उमड़े हजारों लोग और सोशल डिस्टेंसिंग हो गई तार-तार

नोएडा शहर की एक सब्जी मंडी में भीड़ इस कदर उमड़ी कि सोशल डिस्टेंसिंग का किसी को ख्याल नहीं था। सारे नियम-कायदों की धज्जियां उड़ा दी गईं। यह सबकुछ सब्जी मंडी में गुरुवार-शुक्रवार की देर रात देखने को मिला। अभी तक इस मामले में जिला प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया है। कोई कार्रवाई भी नहीं की गई है।

नोएडा सेक्टर-88 की सब्जी मार्केट में गुरुवार की देर रात सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। इसमें सब्जी खरीदने वालों के साथ-साथ बड़ी संख्या में विक्रेता भी शामिल थे। किसी ने सोशल डिस्टेंशिंग का ख्याल नहीं रखा। सभी एक-दूसरे से सटकर खड़े थे। सबको पहले और ज्यादा सब्जियां खरीदने की आपाधापी थी। मार्किट में पुलिस भी नहीं थी। जिसके कारण लोगों ने कायदों का कोई ख्याल नहीं रखा।

इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है। कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी में इसी तरह की भीड़ के बाद कई लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। गाजियाबाद में भी यह नजारा देखने को मिल चुका है। साहिबाबाद सब्जी मंडी में भी ऐसी घटना हुई थी। वहां पुलिस ने कार्रवाई की थी। इन सारी घटनाओं को देखकर भी गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस ने कोई एहतियातन कदम नहीं उठाया।

सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाए जाने के बाद मार्किट कमेटी के सेक्रेटरी ने कहा, 'हम कल से केवल 100-150 पास जारे करेंगे। अब से सिर्फ पास धारक रेहड़ी वालों को ही मार्किट में आने की इजाजत दी जाएगी।' नोएडा सब्जी मंडी की सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सैकड़ों की संख्या में सब्जी और फल के विक्रेता अपने ठेले के साथ मौजूद हैं। उनके आसपास लोगों की बड़ी भीड़ जमा है।

नोएडा सब्जी मार्किट सेक्टर-88 की समिति के सेक्रेटरी संतोष ने आगे कहा, 'हमने एक हद तक भीड़ को कंट्रोल किया है लेकिन लॉकडाउन के बढ़ने की वजह से दूसरे काम करने वाले मजदूर भी मंडियों में ही आकर काम करने आने लगे हैं। कहीं कुछ और काम करके कमाने वाले भी यहां आ रहे हैं। हमने पूरी मार्किट में करीब 6 हजात मास्क और ग्ल्वस भी बांटे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.