फर्जी जज व पुलिस अधिकारी बनकर ठगी करने वाले दो भाई समेत तीन गिरफ्तार

Updated Feb 07, 2020 10:26:03 IST | Tricity Today Reporter

विजयनगर पुलिस ने दो भाई समेत तीन ठगों को गिरफ्तार किया है, जो कि फर्जी जज व पुलिसधिकारी बनकर लोगों से ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे। मंहगे शौक व आलिशान जिंदगी जीने की चाह में भोलेभाले लोगों को निशाना बनाते थे और फोन पर धमकाकर रूपए की डिमांड करते थे। ऐसे ही दो भाई समेत तीन ठगों को विजयनगर पुलिस ने...

फर्जी जज व पुलिस अधिकारी बनकर ठगी करने वाले दो भाई समेत तीन गिरफ्तार
Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

विजयनगर पुलिस ने दो भाई समेत तीन ठगों को गिरफ्तार किया है, जो कि फर्जी जज व पुलिसधिकारी बनकर लोगों से ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे। मंहगे शौक व आलिशान जिंदगी जीने की चाह में भोलेभाले लोगों को निशाना बनाते थे और फोन पर धमकाकर रूपए की डिमांड करते थे। ऐसे ही दो भाई समेत तीन ठगों को विजयनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

थाना प्रभारी नागेन्द्र चौबे ने बताया कि कुछ दिन पूर्व प्रताप विहार निवासी महिला पूजा ने थाने में 13 लाख रूपए की ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि फर्जी जज व पुलिस अधिकारी व वकील बनकर केस में मदद के बहाने ठग लिए थे। पुलिस ने कार्र्रवाई करते हुए जब छानबीन की तो पता चला कि महिला की बेटी का उसके पति से कोर्ट में विवाद चल रहा है, जिस पर तीनों लोगों कभी फर्जी पुलिस अधिकारी एवं दिल्ली करकरडूमा का जज बनकर फोन करते थे और केस को उनके फेवर में करने के नाम पर रूपए ऐठते थे। जांच में पता चला कि तीनों ही आरोपित फर्जी है। 

जिस पर कार्रवाई करते हुए गुरूवार सुबह बाईपास टी पॉइंट से आकाश पुत्र विजय कुमार निवासी शिवपुरी विजयनगर, लकी कुमार पुत्र सुनील कुमार, अजय कुमार पुत्र सुनील कुमार निवासी भीम नगर विजयनगर को गिरफ्तार किया। उन्होने बताया कि आरोपित एनसीआर क्षेत्र में फर्जी जज और पुलिस अधिकारी बनकर लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। पकड़े गए अपराधी काफी शामिर किस्म के अपराधी है जो अपने महंगे शौक और आलीशान जिंदगी जीने के लिए ठगी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Fake Judges, Police Officers, Ghaziabad Police, Ghaziabad, Crime Seen, Ghaziabad News, Crime in Ghaziabad