रिलायंस टेलीकॉम के नाम पर 27 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में तीन गिरफ्तार

रिलायंस टेलीकॉम के नाम पर 27 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में तीन गिरफ्तार

रिलायंस टेलीकॉम के नाम पर 27 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में तीन गिरफ्तार

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में बुधवार को पुलिस ने देश के विभिन्न शहरों में रिलायंस टेलीकॉम कंपनी के नाम पर 27 करोड़ रूपये की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए उसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरोह के तीन अन्य सदस्य फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने 'भाषा' को बताया कि मामले में जांच की जारी है और इनके पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। गिरोह का भंडाफोड तब हुआ जब इन शातिर ठगों का शिकार हुए काशीपुर शहर के व्यापारियों ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी।

व्यापारियों से इन ठगों ने कथित तौर पर 67 लाख रुपये की ठगी की। पुलिस का दावा है कि यह गिरोह उत्तराखंड में ही छह करोड़ रूपये की ठगी को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में इन ठगों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। उन्होंने बताया कि इनका नेटवर्क देश के कई राज्यों में फैला हुआ है और ये लोग अब तक देश के विभिन्न स्थानों से 27 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके हैं।

पकड़े गये अभियुक्तों में से दो की पहचान पटना के अश्विनी कुमार और गाजियाबाद के विनोद राय के रूप में हुई है जो पहले रिलायंस टेलिकॉम में उच्च पदों पर काम कर चुके हैं। कुमार, राय को कंपनी का सीईओ बताकर लोगों से मिलवाता था। तीसरा आरोपी प्रशांत संगल है जो देहरादून का रहने वाला है।

व्यापारी मनोज जैन ने अपनी तहरीर में बताया कि अपने साथी राजेश झाम के साथ वह अश्विनी और उसके साथियों से रूद्रपुर के एक होटल में मिला था जहां उसने स्वयं को रिलायंस टेलीकॉम का वरिष्ठ अधिकारी बताया। उन्होंने कंपनी की एक स्कीम बताते हुए उसके साथ बिजनेस शुरू करने के नाम पर उनसे 67.26 लाख रूपये नकद व बैंक खातों के माध्यम से ले लिए।

बाद में आरोपियों द्वारा कंपनी का अधिकृत पत्र नहीं दिखाने पर उन्हें शक हुआ तो उन्होंने कंपनी से जानकारी ली जिससे उन्हें पता चला कि कंपनी की ऐसी कोई स्कीम नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.