गाजियाबाद में ट्रेन टूटकर दो हिस्सों में बंटी, एक हफ्ते में दूसरा हादसा

गाजियाबाद में ट्रेन टूटकर दो हिस्सों में बंटी, एक हफ्ते में दूसरा हादसा

गाजियाबाद में ट्रेन टूटकर दो हिस्सों में बंटी, एक हफ्ते में दूसरा हादसा

Tricity Today | Odisha Sampark Kranti Express Train

शुक्रवार की एक बार फिर गाजियाबाद में बड़ा रेल हादसे होने से बाल-बाल बच गया। आनंद विहार (दिल्ली) से भुवनेश्वर जाने वाली उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार की सुबह करीब आठ बजे साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास पहुंची। साहिबाबाद के आउटर पर मोहन नगर पुल के पास ट्रेन की कपलिंग टूट गई और ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इससे पहले 17 फरवरी को दिल्ली से आज़मगढ़ जा रही 12226 कैफियात एक्सप्रेस की कपलिंग गाजियाबाद में टूट गई थी। ट्रेन दो हिस्सों में बंटी गई थी। यह एक हफ्ते में ऐसा दूसरा मामला है।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह आनंद विहार (दिल्ली) से भुवनेश्वर के लिए उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन निर्धारित समय पर निकली थी। ट्रेन करीब आठ बजे साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास पहुंची। साहिबाबाद के आउटर पर मोहन नगर पुल के पास ट्रेन की कपलिंग टूट गई और ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। आधी ट्रेन लेकर इंजन आगे निकल गया। पीछे वाली बोगियां छूट गईं। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने से अफरातफरी मच गई। ट्रेन की रफ्तार धीमी होने के कारण हादसा होने से टल गया।

हादसे की सूचना पाकर रेलवे के आला अधिकारी और इंजीनियर मौके पर पहुंचे। इस दौरान साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के आउटर पर ट्रेन करीब 20 मिनट तक खड़ी रही। साहिबाबाद स्टेशन से टेक्निकल टीम ने ट्रेन की कपलिंग को सही किया। उसके बाद ट्रेन गाजियाबाद की तरफ रवाना की गई।

गौरतलब है कि दिल्ली से आज़मगढ़ जाने वाली 12226 कैफियात एक्सप्रेस की कपलिंग भी 17 फरवरी को गाजियाबाद में टूट गई थी। जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बंटी गई थी। उस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था लेकिन ट्रेन करीब एक घण्टे तक गाजियाबाद स्टेशन पर खड़ी रही थी। बार-बार हो रहे ऐसे हादसों से भारतीय रेलवे की साख पर बट्टा लग रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.