यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह की एक साल के लिए फिर नियुक्ति

Updated Jul 08, 2020 16:46:44 IST | Tricity Reporter

यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुणवीर सिंह को उत्तर प्रदेश सरकार ने एक वर्ष के लिए फिर...

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह की एक साल के लिए फिर नियुक्ति
Photo Credit:  Google Image
Dr Arunvir Singh IAS
Key Highlights
जेवर एयरपोर्ट के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने लिया फैसला
पिछले साल रिटायर हो गए थे, एक साल का एक्सटेंशन दिया था

यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुणवीर सिंह को उत्तर प्रदेश सरकार ने एक वर्ष के लिए फिर नियुक्ति कर दी है। डॉक्टर अरुण वीर सिंह पिछले साल 30 जून को सेवानिवृत्त हो गए थे। जेवर एयरपोर्ट की स्थापना से जुड़े कामकाज को पूरा करवाने के लिए उनके कामकाज को अपरिहार्य मानते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें पुनः एक वर्ष के लिए नियुक्ति दी थी। अब एक बार फिर उत्तर प्रदेश सरकार ने 31 जुलाई 2021 तक के लिए डॉ अरुण वीर सिंह को दूसरी बार नियुक्ति दी है।

डॉक्टर अरुण वीर सिंह यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी हैं और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी लिमिटेड के भी सीईओ हैं। पिछले साल 30 जून 2019 को वह सेवानिवृत्त हो गए थे, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके उत्कृष्ट कार्य और ईमानदारी से प्रभावित होकर एक वर्ष के लिए पुणे सेवा नियुक्त किया था। उनका यह कार्य काल 15 जुलाई को समाप्त होने वाला है। उससे पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें अगले एक वर्ष के लिए दूसरी बार नियुक्ति दे दी है।

उत्तर प्रदेश सरकार के  एक सीनियर अफसर ने कहा, जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए भूमि अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है। अगले 1 से 2 महीने में शिलान्यास करवा लिया जाएगा। केंद्र सरकार और राज्य सरकार से जुड़ी लगभग सभी अनापत्तियां नायल और ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मिल चुकी हैं। जेवर एयरपोर्ट को बनाने की जिम्मेदारी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दी गई है। कोविड-19 के कारण विश्वव्यापी महामारी के चलते पिछले 3 महीनों से यह काम रुका हुआ है। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने अरुण वीर सिंह को एक और वर्ष के लिए यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण और जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी लिमिटेड का सीईओ नियुक्त कर दिया है। उन्हें इस परियोजना का शुरुआत से पूरा अनुभव है।

Dr Arunvir Singh IAS, CEO Yamuna Authority, Yamuna Authority, Jewar International Airport, Noida International Airport, Zurich International Airport, UP Govt, Uttar Pradesh, UP News, Uttar Pradesh News, Yamuna Expressway, NIAL, CEO NIAL, Noida International Airport Limited