यूपी के विधायकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर हालात पर चर्चा की, एक-दूसरे से अनुभव साझा किए

यूपी के विधायकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर हालात पर चर्चा की, एक-दूसरे से अनुभव साझा किए

यूपी के विधायकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर हालात पर चर्चा की, एक-दूसरे से अनुभव साझा किए

Tricity Today | यूपी के विधायकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर हालात पर चर्चा की

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के हालात पर चर्चा करने और कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ चल रही लड़ाई के अनुभव साझा करने के लिए रविवार को विधायकों ने परिचर्चा की। जेवर के विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह की पहल पर आयोजित इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई चर्चा में 10 विधायकों ने भाग लिया। 

उत्तर प्रदेश के विधायक कोरोना वारियर्स बनकर उभरे हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं। कॉन्फ्रेंस में दादरी के विधायक तेजपाल नागर, बुढाना के विधायक उमेश मालिक, मोदीनगर की विधायक डॉ मंजू सिवाच, खुर्जा के विधायक विजेंद्र सिंह, सिकंदराबाद की विधायक विमला सिंह सोलंकी, जनपद सुल्तानपुर के लंभुआ विधानसभा क्षेत्र के विधायक देवमणि द्विवेदी, बुंदेलखंड क्षेत्र के बांदा सदर से विधायक प्रकाश द्विवेदी, पंडित दीनदयाल नगर से विधायक साधना सिंह और मिल्की के विधायक बाबा गोरखनाथ शामिल हुए।

विधायकों ने बताया कि उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुरूप अपने-अपने क्षेत्रों में जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। सरकार की तरफ से दी जा रहीं सुविधाओं का पर्यवेक्षण कर रहे हैं। विधायकों ने अपने संस्मरण इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से साझा किए। जिस प्रकार देश पर आए संकट के समय में समाज के प्रत्येक वर्ग ने अपनी भूमिका का निर्वहन अपनी क्षमता के अनुसार किया है, उसी प्रकार उत्तर प्रदेश के सभी विधायक समाज के अंतिम छोर तक पहुंचकर आम आदमी को राहत देने की कोशिश कर रहे हैं।

विधायकों ने बताया कि इस लॉकडाउन की अवधि में हर भरसक प्रयास किया है कि कोई भूखा ना रहे। किसी को कोई परेशानी न हो। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि इस परिचर्चा का उद्देश्य सभी विधायकों द्वारा किए जा रहे कार्यों और उनके अनुभवों को साझा करके एक बेहतर व्यवस्था बनाना है। जिससे आने वाले समय में प्रदेश के नागरिकों को और सुचारू तरीके से सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें।

आपको बता दें कि गौतम बुद्ध नगर में जेवर विधानसभा क्षेत्र से विधायक धीरेंद्र सिंह करीब एम महीने से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समाज के विभिन्न वर्गों से चर्चा कर रहे हैं। वह अब तक उद्यमियों, किसानों, मजदूरों, प्रशासनिक अधिकारियों, सेवानिवृत्त अधिकारियों, डॉक्टरों, ड्रग्स-फार्मेसी रिसर्चर्स, पुलिस और निवेशकों से बातचीत कर चुके हैं। 

धीरेंद्र सिंह ने बताया कि वह अब उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से विधायकों को जोड़कर एक प्लेटफार्म पर लाना चाहते हैं। जिससे इस संकटकाल में हम एक-दूसरे के साथ अनुभव साझा करके कठिनाइयों को दूर कर सकें। धीरेंद्र सिंह ने कहा कि कुछ ऐसी बातें हो सकती हैं, जो किसी दूसरे के पास हैं, जिनकी जानकारी मुझे नहीं है। इसी तरह कुछ मेरे अनुभव मेरे दूसरे साथियों के काम आ सकते हैं। रविवार को पहले दौर की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हम 10 विधायकों ने परिचर्चा की है। अब आने वाले दिनों में कई दौर की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग दूसरे साथियों के साथ होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.