UP/Lucknow: मां-बेटी आत्मदाह प्रकरण, एसएचओ समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

UP/Lucknow: मां-बेटी आत्मदाह प्रकरण, एसएचओ समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

UP/Lucknow: मां-बेटी आत्मदाह प्रकरण, एसएचओ समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Social Media | मां-बेटी आत्मदाह प्रकरण

लखनऊ में लोक भवन के सामने शुक्रवार की शाम मां-बेटी ने आत्मदाह कर लिया था। इस मामले में अमेठी की एसपी ने वहां के एसएचओ, सब इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। अमेठी के डीएम अरुण कुमार और एसपी ख्याति गर्ग घटना की खबर मिलने के बाद जामो पहुंचे। स्थानीय लोगों से वार्तालाप किया। जामो के थाना प्रभारी, वीट प्रभारी और दो सिपाहियों को सस्पेंड किया है।

आपको बता दें कि अमेठी में नाली और जमीन के विवाद को लेकर परेशान मां-बेटी ने शुक्रवार को लखनऊ में लोक भवन के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की है। महिला ने पुलिस को बताया कि वह अमेठी की एसपी से लेकर अयोध्या के आईजी तक से गुहार लगा चुकी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो मजबूर होकर शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गईं। मां 90 फ़ीसदी और उनकी बेटी 45 फ़ीसदी जल चुकी हैं। दोनों अस्पताल में भर्ती हैं। इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय ने लखनऊ और अमेठी पुलिस से रिपोर्ट तलब की।

जिसके बाद अमेठी की एसपी ख्याति गर्ग और डीएम अरुण कुमार शुक्रवार की रात जामो गांव पहुंचे। दूसरी ओर लखनऊ के जॉइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा लखनऊ सिविल अस्पताल पहुंचे। जेसीपी ने दोनों मां-बेटी से बातचीत की है। अरोड़ा ने कहा, बेटी को डॉक्टरों ने बचा लिया है। जबकि, मां हालत बहुत ज्यादा खराब है। लखनऊ में शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री कार्यालय लोक भवन के सामने मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास करने वाली दोनों महिलाएं मां-बेटी हैं। मामले में जांच शुरू हुई है तो एक के बाद एक बाते सामने आने लगी हैं।

जानकारी मिली है कि दोनों मां-बेटी कई महीनों से अपनी समस्या लेकर पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों में धक्के खा रही थीं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा था। मजबूर होकर शुक्रवार को दोनों ने यह आत्मघाती कदम उठाया है।

इन दोनों ने पिछले 6 महीनों में जामो थाने से लेकर एसपी अमेठी और आईजी रेंज अयोध्या के ऑफिस तक न्याय के लिए गुहार लगाई। जब कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई तो मजबूर होकर लखनऊ लोक भवन के सामने मां-बेटी ने शुक्रवार की शाम आत्महत्या के प्रयास किया है। बीते 6 जुलाई को मां-बेटी आईजी रेंज अयोध्या कार्यालय में गई थीं। न्याय की गुहार लगाई थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अब 10 दिन बाद वह लखनऊ पहुंच गई।

पुलिस और दबंगों के गठजोड़ से परेशान हैं लोग
बुरी तरह से झुलस चुकी महिला साफिया ने बताया कि अमेठी के दबंग माफिया और स्थानीय थाने के पुलिस वाले मिले हुए हैं। महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके बाद आनन-फानन में अमेठी की एसपी ख्याति गर्ग और जिला अधिकारी अरुण कुमार जामो गांव पहुंचे। शुक्रवार की रात दोनों अधिकारियों ने ग्रामीणों से पूरे मामले के बारे में बातचीत की। इसके बाद जामो थाने के एसएचओ, हलका इंचार्ज सब इंस्पेक्टर और 2 कॉन्स्टेबल को एसपी ख्याति गर्ग ने निलंबित कर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.