BIG BREAKING: कोरोना टेस्टिंग में यूपी ने रिकॉर्ड कायम किया, एक लाख प्रतिदिन टेस्ट का लक्ष्य हासिल

BIG BREAKING: कोरोना टेस्टिंग में यूपी ने रिकॉर्ड कायम किया, एक लाख प्रतिदिन टेस्ट का लक्ष्य हासिल

BIG BREAKING: कोरोना टेस्टिंग में यूपी ने रिकॉर्ड कायम किया, एक लाख प्रतिदिन टेस्ट का लक्ष्य हासिल

Google Image | Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस टेस्टिंग में स्वास्थ्य विभाग ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। राज्य ने एक लाख से ज्यादा लोगों का रोजाना टेस्ट करने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव आलोक कुमार ने यह जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव आलोक कुमार ने सोमवार की सुबह एक ट्वीट किया और जानकारी दी उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस टेस्टिंग के मामले में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। पूरे राज्य से मिले आंकड़ों के मुताबिक रविवार को राज्य में 1,06,962 परीक्षणों के साथ दैनिक परीक्षण में 6 अंकों का आंकड़ा बना दिया है। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री के निर्देशन में किए गए प्रयास से यह सुनिश्चित हो पाया है। हम COVID-19 वायरस के साथ अपनी लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पूरा जोर ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग पर है। मुख्यमंत्री रोजाना होने वाली समीक्षा बैठक में भी ज्यादा से ज्यादा टेस्ट बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने करीब 15 दिन पहले 25,000 प्रतिदिन टेस्ट से शुरुआत की थी। जिसे लगातार बढ़ाया गया और रविवार को यह आंकड़ा एक लाख पार कर गया है। उत्तर प्रदेश सरकार टेस्ट, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट के फार्मूले पर काम कर रही है।

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमित मरीजों के रिकॉर्ड तोड़ नए मामले आए थे। दरअसल टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही पूरे राज्य में मरीजों की संख्या भी तेजी के साथ बढ़ रही है। स्टेट सर्विलांस ऑफिसर की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में 3,260 नए मरीज आए हैं। 39 लोगों की मौत भी हुई हैं। अभी 23,921 मरीजों का इलाज राज्य के कोविड-19 अस्पतालों में किया जा रहा है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि रविवार को पिछले 24 घंटों के दौरान सभी 75 जिलों में 3,260 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। अस्पतालों से स्वस्थ होकर 1,741 लोग अपने घर वापस भी लौटे हैं। अब तक उत्तर प्रदेश में 41,641 मरीज इस महामारी से उबरकर घर वापस लौट चुके हैं। 1,426 लोगों की मौत हो चुकी हैं। अगर अब तक कुल मरीजों का आंकड़ा देखें तो सभी 75 जिलों में 66,988 लोग बीमार पड़ चुके हैं।

लखनऊ में 24 घंटों में 449 नए मरीज आए
राज्य की राजधानी लखनऊ के हालात बहुत बुरे हैं। रविवार को पिछले 24 घण्टों के दौरान 449 नए मरीज रिकॉर्ड किए गए हैं। अब लखनऊ के असप्तालों में 3210 लोगों का इलाज किया जा रहा है। लखनऊ जिले में अब तक महामारी की चपेट में आने के कारण 74 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 580 लोग स्वस्थ होकर अस्पतालों से घर वापस भी लौटे हैं। अब तक 3023 लोग इस महामारी से निजात पा चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.