अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हालत में सुधार, शुक्रवार को हुए थे कोरोना पॉजिटिव

Updated Oct 04, 2020 07:12:27 IST | Upasna Kashyap

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी के साथ कुछ दिनों पहले कोरोना का शिकार हुए थे। अब डोनाल्ड ट्रम्प की हालत में काफी...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हालत में सुधार, शुक्रवार को हुए थे कोरोना पॉजिटिव
Photo Credit:  Google Image
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी के साथ कुछ दिनों पहले कोरोना का शिकार हुए थे। अब डोनाल्ड ट्रम्प की हालत में काफी सुुधार है। उनको सांस लेने में कोई दिक्कतें नही हो रही है। वो अब ठीक हो रहे है।

डोनाल्ड ट्रम्प का इलाज कर रहे डाॅक्टरों का कहना है कि अब वह बहुत ही अच्छे मूड में हैं। हम कोरोना वायरस संक्रमण से लगातार उनको दूर कर रहे है। राष्ट्रपति के हृदय, गुर्दे, यकृत आदि सभी आज सुबह सामान्य है। ट्रंप के डॉक्टर डॉ सीन कॉनली ने कहा कि राष्ट्रपति को बृहस्पतिवार को बुखार, नाक, बंद और थकान थी। लेकिन अब वह ठीक हो रहे है।

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प में शुक्रवार कोविड संक्रमित पाए गए थे। राष्ट्रपति को सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जबकि उनकी पत्नी व्हाइट हाउस में ही इलाज करा रही हैं। चिकित्सा विशेषज्ञों ने राष्ट्रपति के इलाज के लिए रेमडेसिविर थैरेपी की अनुशंसा की है।

राष्ट्रपति को सैन्य अस्पताल ले जाए जाने के बाद पहली बार कॉनली ने शुक्रवार रात एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राष्ट्रपति की सेहत में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा, उन्हें किसी अनुपूरक ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन विशेषज्ञों के परामर्श से हमने रेमडेसिविर थैरेपी शुरू करने का निर्णय लिया है। उन्होंने अपनी पहली खुराक पूरी कर ली है और आराम कर रहे हैं।

US President Donald Trump, Donald Trump, Donald Trump Wife