Uttar Pradesh COVID-19 Cases : आज 4703 नए मामले, 88 मरीजों की मौत

Uttar Pradesh COVID-19 Cases : आज 4703 नए मामले, 88 मरीजों की मौत

Uttar Pradesh COVID-19 Cases : आज 4703 नए मामले, 88 मरीजों की मौत

Google Image | 4703 new cases reported in UP on Monday

Coronavirus Cases in UP : उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोविड-19 के 4703 नए मामले आए हैं। वहीं,  पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 88 और मरीजों की मौत हो गयी। अब राज्य में संक्रमण के नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 3,58,893 हो चुकी है। दूसरी तरफ हालात की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, अगर वायरस पर काबू पाना है तो एक कदम आगे की रणनीति बनानी पड़ेगी।

अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि कोविड-19 के 4,703 नये मामले सामने आये हैं जबकि अब तक 5,135 रोगियों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि 2,89,594 मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुटटी मिल चुकी है । प्रदेश में 64,164 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है। प्रसाद ने बताया कि रविवार को उत्तर प्रदेश में एक लाख 35 हजार नमूनों की जांच की गयी। राज्य में अब तक 86 लाख से अधिक नमूनों की जांच हो चुकी है।

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि कोरोना को परास्त करने के लिए आवश्यक है कि हम एक कदम आगे की रणनीति अपनाएं। इसके लिए जनपद मुख्यालय से लेकर प्रखंड स्तर तक कोविड-19 के नियंत्रण और उपचार की प्रत्येक कड़ी को मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 एक नयी वैश्विक महामारी है इसलिए इसे परास्त करने की हमारी रणनीति भी विशेष होनी चाहिए।

एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने सोमवार को यहां अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड-19 के दृष्टिगत सभी इंतजाम कर रही हैं। उन्होंने प्रत्येक जनपद में स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी को कोविड-19 चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जनपद लखनऊ और कानपुर नगर पर विशेष ध्यान देते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा प्रभावी और कारगर रणनीति बनाते हुए उसे लागू किया जाए। उन्होंने सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.