VIDEO: चीन के जिस वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैला वायरस वहां हजारों लोगों ने वाटर पार्टी की, पूरी दुनिया में पड़ रही हैं गलियां

VIDEO: चीन के जिस वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैला वायरस वहां हजारों लोगों ने वाटर पार्टी की, पूरी दुनिया में पड़ रही हैं गलियां

VIDEO: चीन के जिस वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैला वायरस वहां हजारों लोगों ने वाटर पार्टी की, पूरी दुनिया में पड़ रही हैं गलियां

Tricity Today | चीन के शहर वुहान में इस सप्ताहांत एक वाटर पार्टी का आयोजन किया गया। इस पार्टी में हजारों युवक और युवतियों ने शिरकत की।

चीन के शहर वुहान में इस सप्ताहांत एक वाटर पार्टी का आयोजन किया गया। इस पार्टी में हजारों युवक और युवतियों ने शिरकत की। बड़ी बात यह है कि पार्टी में सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं रखा गया था। इस आयोजन में शामिल होने वाले युवक और युवतियों ने मास्क भी नहीं पहने थे। दरअसल, चीन की ओर से संदेश दिया गया है कि उन्हें कोरोना वायरस से मुक्ति मिल गई है। दूसरी ओर दुनियाभर में इस पार्टी का वीडियो वायरल हो रहा है। लोग सोशल मीडिया पर इस आयोजन की कड़ी निंदा कर रहे हैं। माना जाता है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का फैलाव वुहान शहर से हुआ है।

लोकप्रिय वुहान माया बीच वॉटर पार्क एक इलेक्ट्रॉनिक संगीत समारोह के दौरान स्विमसूट्स और गॉगल्स पहने लोगों से भरा हुआ था। लोग पानी में तैर रहीं रबर की डिंगियों पर बैठे थे या पानी में अपनी छाती तक डूबे हुए थे। चीनी मिडिया ने इस आयोजन के बारे में लिखा है कि वुहान में 76 दिनों के लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे गतिविधियां खुलने लगी थीं। वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सख्त प्रतिबंधों के बाद वाटर पार्क जून में फिर से खुल गया था।

स्थानीय मीडिया का कहना है कि सामान्य क्षमता के मुकाबले 50 प्रतिशत लोगों को यहां आने की इजाजत दी गई थी। इतना ही नहीं यह पूल महिला आगंतुकों के लिए टिकटों पर आधी कीमत की छूट प्रदान कर रहा है। भीड़ के सामने एक स्टेज शो में कलाकार ने अपनी पीठ थपथपाई और हथियार लहराते हुए, कुछ प्लास्टिक की थैली में संरक्षित फोन पर तड़कते हुए फोटो खींचे।

वाटर जेट बोर्ड के एक अन्य कलाकार ने अपने दर्शकों को अपनी पीठ पर से स्पार्क्स शूटिंग के साथ मनोरंजन किया। भीड़ में से कुछ ने लाइफ जैकेट्स पहने थे। पार्टी में सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं रखा गया था। इस आयोजन में शामिल होने वाले युवक और युवतियों ने मास्क भी नहीं पहने थे। COVID-19 के मामले पिछले साल 11 मिलियन लोगों के शहर वुहान में उभरे थे। इससे पहले दुनिया भर में कहीं इस वायरस के फैलने की सूचना नहीं मिली थी। इस वायरस के संक्रमण से हजारों की मौत हो गई। पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था अपंग हो गई है।

वाटर पार्क पार्टी का वीडियो पूरी दुनिया में तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दुनिया भर के समाचार माध्यमों ने इसका प्रसारण भी किया है। इस पार्टी को देखकर एशिया, अमेरिका, यूरोप और अफ्रीका में लाखों लोगों की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं। लोग चीन पर तमाम तरह के आरोप लगा रहे हैं। दरअसल, अमेरिका और यूरोप के देश शुरू से पूरी दुनिया में कोरोनावायरस फैलने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। अब इस तरह का आयोजन देखकर दुनिया भर के लोग गुस्से में हैं। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.