नोएडा: पुलिस कमिश्नर से मिले वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स, लूट के मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए दिया धन्यवाद

नोएडा: पुलिस कमिश्नर से मिले वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स, लूट के मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए दिया धन्यवाद

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर से मिले वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह से गुरुवार की दोपहर वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ने मुलाकात की। इन लोगों ने ग्रेटर नोएडा के धनोरी वेटलैंड में वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के साथ हुई लूट और मारपीट के मामले में बेहद संजीदगी और तेजी के साथ प्रकरण को सुलझाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर फोटोग्राफरों ने पुलिस कमिश्नर को गुलदस्ता और राजकीय पक्षी सारस की फोटो भेंट करके धन्यवाद दिया है।

पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने कहा, "हम लोगों ने धनोरी वेटलैंड में नियमित रूप से पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है। यह व्यवस्था तब तक लागू रहेगी, जब तक कि यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण वहां स्थाई रूप से पुलिस चौकी का निर्माण नहीं कर देता है।" पुलिस कमिश्नर ने फोटोग्राफरों को पूरे प्रकरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। उन्होंने फोटोग्राफर्स ने आश्वासन दिया है कि वह लोग सुरक्षित हैं। बिना किसी संकोच के धनोरी वेटलैंड जाकर फोटोग्राफी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के धनोरी वेटलैंड में वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के साथ लूटपाट करने वाले 12वीं के छात्रों को पुलिस ने 30 अगस्त को गिरफ्तार किया था। आरोपियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी कैमरे की एक फुटेज जारी की गई थी। जिसके आधार पर इन छात्रों की पहचान हो गई। बड़ी बात यह है कि अभी तीनों कॉमर्स के स्टूडेंट हैं और 10वीं में 98% अंकों के साथ पास हुए थे। लुटेरे बने छात्रों के कब्जे से 5 लाख रुपये कीमत का कैमरा, लेंस, लूट में प्रयुक्त बाइक और तमंचा बरामद हुआ है।

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया था कि दनकौर के एसएचओ अनिल पांडे, एसएसआई अविलास त्यागी सहित 14 पुलिसकर्मियों की टीम ने वेटलैंड में लूटपाट करने वाले लुटेरे दीपक निवासी छासियावाड़ा (सिकंदराबाद), प्रमोद उर्फ हैप्पी एसडीएम कॉलोनी सिकंदराबाद, दीपेंद्र उर्फ दीपांशु निवासी गांव मुरादाबाद थाना सिकंदराबाद (बुलंदशहर) को गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तार लुटेरों के कब्जे से लूटा गया महंगा मोबाइल और लेंस बरामद कर लिया गया है। घटना में प्रयुक्त अपाचे बाइक और तमंचा भी बरामद किया गया था। पुलिस के अनुसार 22 अगस्त को गिरफ्तार लुटेरों ने दिल्ली निवासी नरेंद्र कोहली और उनके साथी श्याम बागरा से धनोरी वेटलैंड की फोटोग्राफी करते समय तमंचे की बट से हमला करके महंगा मोबाइल, कैमरा और लेंस छीन लिया था। लूटपाट के बाद लुटेरे बाइक पर सवार होकर फरार हो गए थे। इनके खिलाफ दनकौर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। 

3 जिलों में 30 टीम कर रही थीं लुटेरों की तलाश, 36 गांवों में दबिश दी
 वेटलैंड के लुटेरों की तलाश में गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर और अलीगढ़ जिलों की 30 टीम पिछले एक सप्ताह से तलाश में लगी थीं। 36 गांवों में दबिश दी गई थी। तीनों जनपदों की हाल में बिक्री हुई 400 नए मॉडल की अपाचे बाइक की भी शिनाख्त कराई गई।

बाइक की पहचान बदलवाकर लुटेरा घर पहुंचा तो पुलिस मिली 
सिकंदराबाद के निवासी लुटेरे को जब दनकौर पुलिस गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची तो बाइक सवार लुटेरा दीपक शहर में बाइक की पहचान बदलवाकर घर लौटा था। तभी पुलिस को देखकर हड़बड़ा गया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इसके बाद तो उसने पूरा सच पुलिस के सामने बयां कर दिया।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.