OMG! क्रॉसिंग रिपब्लिक में महिला ने 15वीं मंजिल से छलांग लगाई, वजह जानकर हैरानी होगी

OMG! क्रॉसिंग रिपब्लिक में महिला ने 15वीं मंजिल से छलांग लगाई, वजह जानकर हैरानी होगी

OMG! क्रॉसिंग रिपब्लिक में महिला ने 15वीं मंजिल से छलांग लगाई, वजह जानकर हैरानी होगी

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है। यहां एक हाउसिंग सोसायटी की 15वीं मंजिल से महिला ने छलांग लगा दी है। नीचे आकर गिरी महिला की मौके पर ही मौत हो गई है। सोसाइटी के लोग महिला को आनन-फानन में नेशनल हाईवे स्थित कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। महिला का शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गया है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

क्रासिंग रिपब्लिक की एसोटेक हाउसिंग सोसाइटी में बुधवार की देर रात करीब साढ़े नौ बजे एक महिला ने 15वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। यह हादसा कुछ लोगों ने देखा और मौके पर चीख-पुकार मच गई। मिली जानकारी के मुताबिक यह महिला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के गांव घरौली की निवासी थी। महिला का नाम नीलम बताया है। वह यहां अपने रिश्तेदार के पास आई थी। नीलम की छोटी बहन भी यहीं रहती हैं।

पुलिस ने बताया कि 26 वर्षीय नीलम तलाकशुदा हैं। वह अपनी पारिवारिक परिस्थितियों से काफी परेशान रहती थी। इसी कारण रिश्तेदारों की सलाह पर फरवरी में दिल्ली घूमने के लिए आई थीं। वह यहां क्रॉसिंग रिपब्लिक की एसोटेक सोसाइटी में रहने वाले बजरंग दुबे के घर में रह रही थीं। बजरंग दुबे के पास उसकी छोटी बहन भी रहती है। वह नौंवी कक्षा की छात्रा है। 

पुलिस ने बताया कि नीलम को गाजियाबाद में 24 मार्च तक ठहरना था और 25 मार्च को ट्रेन से बस्ती वापस जाना था लेकिन इसी बीच पहले 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लागू हो गया और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा कर दी। इससे नीलम यहीं फंसकर रह गई और वह बस्ती अपने घर वापस नहीं लौट सकी।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि नीलम ने इस लॉकडाउन में भी यहां से वापसी के लिए खूब प्रयास किए लेकिन कोई विकल्प नहीं मिला। जिससे वह बहुत ज्यादा परेशानी महसूस कर रही थीं। बुधवार की शाम को वह काफी खुश दिखाई दे रही थीं लेकिन अचानक साढ़े नौ बजे उन्होंने टॉवर की 15वीं मंजिल से छलांग लगा दी।

नीलम के 15वीं मंजिल से नीचे जमीन पर आकर गिरने के कारण तेज आवाज हुई। उस वक्त सोसयटी में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल सोसायटी के अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन को जानकारी दी। एओए के पदाधिकारियों ने फोन करके पुलिस को बताया। साथ ही अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के लोग और नीलम के परिजन उसे लेकर कोलंबिया एशिया अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों ने बताया कि जब नीलम अस्पताल में पहुंची तो वह दम तोड़ चुकी थी। उसके शव की हालत बहुत ज्यादा खराब है। शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस बारे में विजय नगर के एसएचओ ने बताया कि यह मामला थोड़ा अजीब लग रहा है अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है प्रारंभिक रूप से कुछ तथ्य सामने आए हैं जिनमें पता चला है कि मंगलवार को नीलम किसी लड़के से बात कर रही थी। उसकी छोटी बहन ने उसे बात करते हुए देख लिया था। जिसके बाद परिवार के लोगों ने उससे पूछताछ की थी। नीलम ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया था। यह सारी घटना नीलम की छोटी बहन ने अपनी मां को बताई थी। जिसके बाद उसकी मां को गुस्सा आया और उसने नीलम को काफी डांट फटकार लगाई थी।

आशंका है किसी बात से क्षुब्ध होकर नीलम ने आत्मघाती कदम उठाया है। यह भी हो सकता है कि मंगलवार से परिवार में लगातार कलह क्लेश चल रहा हो। दरअसल, नीलम की उम्र ज्यादा नहीं थी और शादी के तुरंत बाद ही उसका अपने पति से झगड़ा हो गया था। तलाक भी हो चुका है। परिवार के सदस्य नीलम को मानसिक रूप से भी परेशान बता रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.