यमुना प्राधिकरण ने अपने पांच हजार आवंटियों को बड़ी राहत दी

Updated Feb 27, 2020 20:25:48 IST | Tricity Today Reporter

यमुना प्राधिकरण अपने आवंटियों को विलंब शुल्क में राहत देने के लिए नई नीति लागू कर दी है। रजिस्ट्री कराने में एक दिन देरी होने पर एक साल का जुर्माना लगाने के बजाय अब तीन महीने का विलंब शुल्क लगेगा। इससे प्राधिकरण के आवंटियों को राहत मिलेगी। प्राधिकरण में जून तक करीब 5 हजार आवंटियों को रजिस्ट्री करानी है। इन आवंटियों को प्राधिकरण एक हफ़्ते में रिमाइंडर...

Photo Credit:  Tricity Today
Yamuna Authority
Key Highlights
प्राधिकरण में जून तक करीब 5 हजार आवंटियों को रजिस्ट्री करानी है
रजिस्ट्री कराने के लिए आवंटियों को रिमाइंडर जारी किया जाएगा

यमुना प्राधिकरण अपने आवंटियों को विलंब शुल्क में राहत देने के लिए नई नीति लागू कर दी है। रजिस्ट्री कराने में एक दिन देरी होने पर एक साल का जुर्माना लगाने के बजाय अब तीन महीने का विलंब शुल्क लगेगा। इससे प्राधिकरण के आवंटियों को राहत मिलेगी। प्राधिकरण में जून तक करीब 5 हजार आवंटियों को रजिस्ट्री करानी है। इन आवंटियों को प्राधिकरण एक हफ़्ते में रिमाइंडर भेज देगा।

यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-18 और 20 के पांच हजार आवंटियों को रजिस्ट्री कराने के लिए 30 जून तक  रजिस्ट्री कराने के लिए चेक लिस्ट जारी की गई थी। अब तक इन आवंटियों ने रजिस्ट्री नहीं कराई है। इसके लिए प्राधिकरण इन आवंटियों को एक हफ़्ते के भीतर रिमाइंडर जारी कर देगा। ताकि वह रजिस्ट्री करा सकें। पहले रजिस्ट्री कराने का समय दो महीने का था। लेकिन दिसंबर की बोर्ड बैठक में इसकी समय सीमा जून कर दी गई थी। 

प्राधिकरण अभी तक रजिस्ट्री कराने में एक दिन की देरी होने पर एक साल का विलंब शुल्क लेता था। लेकिन अब इस नीति में बदलाव किया है। अब एक दिन से 89 दिन तक देरी होने पर तीन महीने का विलंब शुल्क लिया जाएगा। एक दिन से छह महीने तक देरी होने पर छह महीने का विलंब शुल्क लिया जाएगा। इसी तरह यह विलंब शुल्क तीन-तीन महीने के लिए बढ़ता रहेगा। इससे आवंटियों को अब राहत मिलेगी।

Yamuna Authority, Yamuna City, Greater Noida, Jewar