BIG BREAKING: ग्रेटर नोएडा में किसानों ने यमुना प्राधिकरण का काम रोका, वजह जानिए

Updated Jun 12, 2020 20:14:09 IST | Tricity Reporter

शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में किसानों ने यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण का काम रोक दिया। किसानों का आरोप...

BIG BREAKING: ग्रेटर नोएडा में किसानों ने यमुना प्राधिकरण का काम रोका, वजह जानिए
Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में किसानों ने यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण का काम रोक दिया। किसानों का आरोप है कि विकास प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश सरकार उनकी अनदेखी कर रहे हैं। उनके हकों और मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है। किसान परेशान हैं और विकास प्राधिकरण उनकी जमीन पर अपना काम लगातार कर रहा है। किसानों ने निर्माण कार्य रोक दिया। ठेकेदार और उसके कर्मचारियों को खदेड़ दिया है।

ग्रेटर नोएडा में दनकौर क्षेत्र के मौहम्मदपुर गुर्जर गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को क्षेत्र में चल रहे यमुना प्राधिकरण के काम को रोक दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनको 64.7% अतिरिक्त मुआवजा नहीं मिल जाता है, तब तक वह अपने गांव के पास यमुना प्राधिकरण के कार्य को नहीं चलने देंगे।

गुरुवार को ग्रामीणों को गांव के पास निर्माण कार्य शुरू होने की सूचना मिली। उन्होंने मौके पर पहुंचकर काम को जबरन बंद करा दिया और काम कर रहे मजदूरों को खदेड़ दिया। आपको बता दें कि किसानों को 64.7% अतिरिक्त मुआवजा देने और नहीं देने को लेकर विवाद बहुत लंबा खिंच गया है। पिछले दिनों गलगोटिया यूनिवर्सिटी और कुछ अन्य संस्थानों की ययाचिकाओं पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक नया आदेश पारित किया है। जिसमें आवंटियों से 64.7% अतिरिक्त मुआवजा वसूल करने पर रोक लगा दी गई है। इसके बाद किसानों को यह अतिरिक्त मुआवजा मिलना और मुश्किल हो गया है।

Yamuna Authority, Greater Noida Farmers, Greater Noida News, 64.7% additional compensation, Yamuna Authority News, CEO Yamuna Authority